Monday, July 22, 2024
Homeबिज़नेसUpcoming EVs in 2024: जबरदस्त रेंज के साथ एंट्री मारेंगी ये इलेक्ट्रिक...

Upcoming EVs in 2024: जबरदस्त रेंज के साथ एंट्री मारेंगी ये इलेक्ट्रिक कार, आपको है किसका इंतजार?

Upcoming EVs in 2024: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के अंदर लगातार इलेक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए इंडियन ऑटोमेकर की ओर से अगले साल कई अफोर्डेबल EVs पेश की जाएंगी। इनमें Maruti Suzuki अपनी eVX एसयूवी के साथ इलेक्ट्रिक कार मार्केट में एंट्री मारेगी और इसके 2024 के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। इस साल की शुरुआत में टाटा ने पंच कॉम्पैक्ट एसयूवी को अपने सीएनजी अवतार में पेश किया था और अब कंपनी इस मॉडल को इलेक्ट्रिक अवतार देने वाली है। आइए सभी SUVs के बारे में जान लेते हैं।

Maruti Suzuki eVX

Maruti Suzuki अपनी eVX एसयूवी के साथ इलेक्ट्रिक कार मार्केट में एंट्री मारेगी और इसके 2024 के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसको 2023 की शुरुआत में हुए Auto Expo 2023 में पेश किया गया था। डायमेंशन की बात करें, तो Maruti Suzuki eVX पहले से मौजूद ग्रैंड विटारा के लगभग समान है। eVX की अनुमानित सीमा लगभग 550 किमी है और इसे 60 kWh बैटरी पैक दिया गया है।

Punch EV को ALFA

इस साल की शुरुआत में टाटा ने पंच कॉम्पैक्ट एसयूवी को अपने सीएनजी अवतार में पेश किया था और अब कंपनी इस मॉडल को इलेक्ट्रिक अवतार देने वाली है। Punch EV को ALFA प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जो टाटा की दूसरी पीढ़ी के ईवी आर्किटेक्चर का उपयोग करती है। टाटा इस ईवी को भारत में सबसे बजट-अनुकूल इलेक्ट्रिक एसयूवी के रूप में स्थान दे सकती है। संभावना है कि Punch EV दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी, इसमें मिड रेंज और लॉन्ग रेंज शामिल है।

Mahindra XUV300 EV

Tata Nexon EV को कड़ी टक्कर देने के लिए Mahindra की ओर से XUV300 EV पेश की जाएगी। XUV300 EV में आगामी XUV300 फेसलिफ्ट से प्रेरित डिजाइन एलीमेंट को शामिल करने और 4 मीटर से कम की लंबाई बनाए रखने की उम्मीद है। जबकि इलेक्ट्रिक वेरिएंट, XUV300 EV में 35 kWh की बैटरी है, जो कि टॉप-स्पेक XUV400 की 40 kWh बैटरी से थोड़ी छोटी है। हालांकि इसकी रेंज और इलेक्ट्रिक मोटर के संबंध में कोई डिटेल सामने नहीं आई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments