Friday, June 21, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशहरिद्वार: मुख्यमंत्री मोहन यादव को मिला ‘सनातन भूषण’ सम्मान, अखिल भारतीय अखाड़ा...

हरिद्वार: मुख्यमंत्री मोहन यादव को मिला ‘सनातन भूषण’ सम्मान, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने किया सम्मानित

MP News: मुख्यमंत्री मोहन यादव आज पतंजलि गुरुकुलम् एवं आचार्यकुलम् का शिलान्यास समारोह के लिए हरिद्वार पहुंचे है। कार्यक्रम में सीएम डॉ यादव को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद द्वारा पंचायती निरंजनी अखाड़ा द्वारा ‘सनातन भूषण’ सम्मान से सम्मानित किया गया है।

सीएम मोहन यादव ने सम्बोधित करते हुए कहा

वहीँ इस कार्क्रम में सीएम मोहन यादव ने सम्बोधित करते हुए कहा -मुझे पूर्ण विश्‍वास है कि हरिद्वार में बनने जा रहा नया गुरुकुल निश्चित रूप से अपने अभीष्ट उद्देश्‍य की प्राप्ति करेगा एवं दुनिया में मानवता की स्‍थापना करेगा। हमारी सनातन संस्कृति, गुरु और गुरुकल दोनों की महिमा परिचित कराती है। सीएम ने आगे कहा- त्रेतायुग में भगवान श्रीराम जी और द्वापर युग में भगवान श्रीकृष्ण जी ने गुरुकुल में अपने जीवन की प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की। मैं योगगुरु श्रद्धेय रामदेव जी को गुरुकुल के समस्त प्रकल्पों को मध्यप्रदेश में प्रारम्भ करने के लिए निमंत्रण देता हूं. मुझे विश्वास है कि आप अगला केंद्र मध्यप्रदेश को बनाएंगे.

संतों को किया आमंत्रित

इसके साथ ही सीएम मोहन ने संतों को 2028 में उज्जैन में होने वाले महाकुम्भ के लिए भी आमंत्रित किया। इस अवसर पर अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत रवींद्र पुरी जी महाराज, महामंडलेश्वर युग पुरुष स्वामी परमानंद गिरि जी महाराज, शंकराचार्य राज राजेश्वरानंद आश्रम महाराज, आवाहन पीठाधीश्वर अवधूत अरुण गिरीजी महाराज, महामंडलेश्वर स्वामी हरी चेतनानंद जी महाराज सहित अन्य पूज्य संत उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments