Saturday, May 18, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेश66 दीनदयाल रसोई केंद्रों का शुभारंभ, 5 रुपये में मिलेगी थाली

66 दीनदयाल रसोई केंद्रों का शुभारंभ, 5 रुपये में मिलेगी थाली

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को सुबह दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ कर दिया है। तीसरे चरण में 66 दीनदयाल रसोई केंद्र खोले गए हैं, जहां पांच रुपए में गरीबों को भोजन की थाली मिलेगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 38 हजार आवासहीनों को प्रति आवासहीन 600 वर्गफीट प्लॉट के पट्टे बांटे गए हैं। मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत यह पट्टे प्रदेशभर में आवासहीनों को बांटे जा रहे हैं।

कुशाभाऊ ठाकरे अंतरराष्टीय सभागार में आयोजित कार्यक्रम

नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में आवासहीनों को सरकार आवास बनाने के लिए भूमि के पट्टे देने के के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना बनाई है। कुशाभाऊ ठाकरे अंतरराष्टीय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में 38 हजार से अधिक ऐसे आवासहीनों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पट्अे बांटे हैं, जिनके परिवार के पास शहरों में मकान बनाने के लिए जमीन नहीं है। मुख्यमंत्री सुबह करीब साढ़े दस बजे कुशाभाऊ ठाकरे सभागार पहुंचे और कन्या पूजन व दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में प्रदेश के नगरीर प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी शामिल हुए।

पांच रुपये में मिलेगा भोजन

समारोह के शुभारंभ करते हुए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण में 66 नगर पालिकाओं में स्थाई रसोई केंद्रों का शुभारंभ किया जा रहा है। इन्हें मिलाकर अब प्रदेश में 166 दीनदयाल स्थायी रसोई केंद्र हो जाएंगे, जहां पर पांच रुपये में भोजन मिलेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments