Wednesday, April 17, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशप्रदेशवासियों को सुरक्षा और सुशासन देना हमारा दायित्व – मुख्यमंत्री चौहान

प्रदेशवासियों को सुरक्षा और सुशासन देना हमारा दायित्व – मुख्यमंत्री चौहान

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेशवासियों को सुरक्षा और सुशासन देना हमारा दायित्व है। प्रदेश के भ्रमण पर आए विदेशी नागरिक के साथ हुई लूट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस प्रकार की घटनाएँ प्रदेश की छवि को प्रभावित करती हैं। ऐसे प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए भविष्य में पूर्ण सतर्कता बरती जाए। मुख्यमंत्री चौहान ने भोपाल में विदेशी नागरिक से हुई लूट की घटना, मुरैना में डकैत गुड्डा की गतिविधियों और सतना में प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों को आवास उपलब्ध न होने संबंधी प्रकरणों में सुबह निवास कार्यालय से वर्चुअली बैठक कर अधिकारियों से अब तक की गई कार्यवाही की जानकारी प्राप्त की।

भोपाल में गत दिवस पुर्तगाली नागरिक नुनो रॉड्रिक्स के साथ हुई लूटपाट की घटना के संबंध में पुलिस आयुक्त मकरंद देऊस्कर ने बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। चिकित्सा दल को होटल भेज कर घटना में घायल हुए नुनो का इलाज कराया गया। कलेक्टर अविनाश लवानिया और पुलिस अधिकारी उनकी कुशलक्षेम पूछने होटल पहुँचे।

बताया गया कि सतना जिले के रहिकवार गाँव में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को आवास नहीं मिलने और राशि में गड़बड़ी के मामले में तीन कर्मचारियों को विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है, प्रकरण में अभी छानबीन जारी है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृत सभी आवासों का हितग्राहीवार परीक्षण कराया जाए, दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाए। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह सुनिश्चित करें कि छानबीन में कोई गरीब परेशान न हो।

मुख्यमंत्री चौहान ने मुरैना जिले के चांचौल गाँव में डकैत गुड्डा गुर्जर द्वारा की जा रही धमकाने की गतिविधियों पर कड़ा रूख अपनाते हुए तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश मुरैना पुलिस अधीक्षक को दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई भी डाकू गिरोह सक्रिय नहीं है। किसी का भी आतंक और मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। प्रदेशवासियों को सुरक्षा और सुशासन देना हमारा दायित्व है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments