Wednesday, April 17, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशबीजेपी कोर ग्रुप की बैठक से अचानक निकले सिंधिया

बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक से अचानक निकले सिंधिया

भोपाल   बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक भोपाल में मंगलवार को 7 नंबर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बैठक शुरू होने के कुछ देर बाद ही अचानक बाहर निकल आए। बीजेपी नेताओं ने बताया कि उन्हें बुखार था, इसलिए वे जल्दी चले गए। बैठक में शामिल होने के पहले सिंधिया ने कहा- 2023 में कमल का फूल फिर मध्यप्रदेश में खिलेगा। हम साथ में बैठकर जीत का संकल्प लेंगे। वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर निशाना साधा। बोले- यात्रा चाहे जितनी भी ऐतिहासिक हो, कमलनाथ के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की ऐतिहासिक हार होगी। राहुल गांधी के मध्य प्रदेश में संतों के साथ नर्मदा स्नान पर बोले-दक्षिण से गोल टोपी पहन कर चले हैं, यहां आकर कुछ न कुछ नाटक तो करेंगे ही। कमल नाथ के मंदिर मस्जिद के रोजगार वाले बयान पर बोले- महाकाल लोक जाकर देखें, कितने लोगों को रोजगार मिल रहा है, इसके बाद वो ऐसी बातें नही करेंगें।

BJP एक जीवंत राजनैतिक दल है

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- BJP एक जीवंत राजनैतिक दल है, जहां 365 दिन काम होता है। लगातार काम के मद्देनज़र कोर ग्रुप की बैठक होती रहती है। संगठन के विस्तार की दृष्टि से राजनीतिक दृष्टि से, आगामी चुनावों की दृष्टि से, विचार-विमर्श नियमित रूप से होता रहता है। निगम मंडल की नियुक्तियों पर बोले- मध्य प्रदेश में जो नियुक्तियां होनी हैं वो पार्टी के संज्ञान में हैं। जो ज़िम्मेदार लोग हैं, वो इस पर विचार करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा को उन्होंने अप्रासंगिक इवेंट बताया। कहा- आज जरूरत है, देश में जो समस्या है, उन सब पर बैठकर राजनैतिक दल बैठकर विचार करें। एक मत होकर उसके लिए काम करें। भारत जोड़ो यात्रा निकालने का सवाल उठता ही नहीं है। भारत आखिर टूट कहां रहा है।

निगम मंडलों की नियुक्तियों पर आखिरी दौर की चर्चा

मप्र में लंबे समय से खाली पड़े निगम, मंडलों, बोर्ड और आयोगों में नियुक्तियों पर भी बैठक में चर्चा होगी। सूत्रो की मानें तो अगले साल होने वाले चुनाव को देखते हुए बीजेपी अपने नाराज सीनियर नेताओं को इनमें एडजस्ट कर सकती है। हालांकि इसमें सिंधिया खेमे के कई दावेदारों के कारण पेंच फंसा हुआ है।

राहुल की यात्रा के कारण अटकी लिस्ट

सूत्रों की माने तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को बुरहानपुर के रास्ते एमपी में प्रवेश करेगी। ऐसे में कांग्रेस को झटका देने के लिए कांग्रेस के विधायकों और प्रभावशाली नेताओं को बीजेपी में शामिल कराने के प्रयास तेजी से चल रहे हैं। सूत्रों की मानें तो राष्ट्रपति के चुनाव में द्रोपदी मुर्मू के लिए क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेस विधायकों को बीजेपी में शामिल करने की कवायद चल रही है। हालांकि बीजेपी के नेता इस बात को सिरे से खारिज कर रहे हैं। बीजेपी नेताओं का कहना है कि कांग्रेस और कमलनाथ की कार्यप्रणाली से परेशान होकर विधायक बीजेपी को ज्वाइन कर रहे हैं। ऐसे में अगर कोई नरेन्द्र मोदी और भाजपा से प्रभावित होकर हमारी पार्टी में आना चाहता है तो उसका स्वागत है। लेकिन हम किसी से संपर्क नहीं कर रहे हैं।

आदिवासी क्षेत्रों में सक्रिय संगठनों पर चर्चा

कोर ग्रुप की बैठक में आदिवासी क्षेत्रों में सक्रिय सामाजिक और राजनैतिक संगठनों को लेकर भी चर्चा होगी। बैठक में जयस के प्रति आदिवासी युवाओं का बढ़ते आकर्षण पर विचार मंथन किया जाएगा। इसके साथ ही बैठक में आदिवासी क्षेत्रों में लगातार बढ़ते आंदोलन और प्रदर्शनों को लेकर भी चर्चा होगी।

बैठक में ये शामिल

बैठक में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, फग्गन सिंह कुलस्ते, वीरेंद्र खटीक, प्रहलाद सिंह पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के अलावा ग्रुप के सदस्य गण शामिल होंगे। इनके अलावा बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव शामिल हो सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments