Wednesday, April 17, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशबाबा बागेश्वर को जान से मारने की धमकी, हिंदू संगठनों में आक्रोश

बाबा बागेश्वर को जान से मारने की धमकी, हिंदू संगठनों में आक्रोश

Chhatarpur News: मध्यप्रदेश के छतरपुर के रहने वाले और बाबा बागेश्वर धाम के नाम से फेमस पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री यूं तो अपने बयानों के लिए खबरों में बने रहते हैं लेकिन, इस बार मामला कुछ अलग है। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी गई है। यह धमकी भी उत्तर प्रदेश के बरेली से उन्हें दी गई है। सनातन धर्म के प्रचारक के तौर पर अपनी छवि बना चुके बाबा बागेश्वर को एक युवक ने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि बाबा पर ‘मौत’ मंडरा रही है। मामले की शिकायत पुलिस से की गई है।

मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जिले का है। जहां हाफिज गंज थाना क्षेत्र के रिठौरा का रहने वाला अनस अंसारी नामक युवक ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी है। अनस ने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि बाबा पर मौत मंडरा रहा है। उसने हिंदू धर्म के खिलाफ अपमान जनक पोस्ट भी डाला है। सतानत धर्म के प्रचारक पंडित धीरेंद्र शास्त्री को लेकर किए गए विवादित पोस्ट से हिंदू संगठनों में आक्रोश व्याप्त है। विश्व हिंदू परिषद एवं हिंदू जागरण मंच ने मामले में संज्ञान लेते हुए पोस्ट के स्क्रीन शॉट लिए और पुलिस से शिकायत की। शिकायत पर पुलिस हरकत में आई और मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

हिंदू संगठनों में आक्रोश

मामला सामने आने के बाद हिंदू संगठनों में आक्रोश है। उत्तर प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश के हिंदू संगठन आरोपी अनस को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं।

आरोपी गिरफ्तार

हिंदू संगठनों ने इंस्टाग्राम की विवादित पोस्ट का स्क्रीनशॉट लेकर ट्वीट किया है। ट्वीट में बरेली पुलिस, आईजी, एडीजी और डीजीपी को टैग करते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवीई की मांग की है। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इंटेलिजेंस भी इस बात की छानबीन में लगी है कि कहीं अनस अंसारी का किसी आतंकी संगठन से कोइ कनेक्शन तो नहीं है।पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को इससे पहले भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। धमकी के वजह से ही धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को Y कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments