Monday, June 17, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशViral Video: MP अजब है, सबसे गजब है; बुरहानपुर में गधे पर...

Viral Video: MP अजब है, सबसे गजब है; बुरहानपुर में गधे पर सवार होकर नामांकन भरने पहुंचा प्रत्याशी

Viral Video: MP अजब है, सबसे गजब है…; मध्य प्रदेश की कोई बड़ी उपलब्धि हो या कोई हैरान करने वाली घटना या शासन-प्रशासन से जुड़ा किस्सा, अक्सर इन्हें पेश करते हुए यह टैग लाइन जोड़ दी जाती है- एमपी अजब है, सबसे गजब है… दरअसल मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. चुनावी तनाव के इस माहौल के बीच कुछ हल्के-फुल्के नजारे ऐसे हैं, जिसे देखने वाला देख कर अपने ठहाकों को भी न रोक पाए. ऐसा ही एक नजारा बुरहानपुर की गलियों में भी देखने को मिला. बुरहानपुर में एक प्रत्याशी कुछ अनोखे अंदाज में गधे पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचा.

बुरहानपुर में विधानसभा चुनाव के दंगल में ठाकुर प्रियांक सिंह निर्दलीय ही कूद पड़े हैं. चुनाव लड़ने के लिए जरूरी रस्मों में एक रस्म नामाकंन की भी होती है. इसी रस्म को पूरा करने नेता कारों के काफिले, शोर-शराबे और धूम-धाम से जाते हैं. ठाकुर प्रियांक सिंह भी इसी रस्म को पूरा करने के लिए रिटर्निंग अधिकारी के ऑफिस पहुंचे, लेकिन उनसे ज्यादा चर्चा उनकी सवारी की रही. दरअसल प्रियांक सिंह गधे पर सवार होकर अपना नामांकन फॉर्म जमा करने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ उनके समर्थकों का कुनबा भी मौजूद था. निर्दलीय चुनावी दंगल में उतरने वाले प्रियांक सिंह ने गधे पर बैठकर ही रैली निकाली.

गधे पर सवार होकर प्रियांक सिंह जिस-जिस जगह से गुजरे, वहां उपस्थित लोग उन्हें देखते ही रह गए. अब चुनावी चर्चाओं में बुरहानपुर की गलियों में गधे पर सवार होकर नामांकन भरने का अनोखा अंदाज भी शामिल हो गया है. लोग इस अंदाज पर जमकर बातचीत कर रहे हैं. दअसल बुरहानपुर का चुनाव पहले से ही रोचक था और अब इस तरह की घटनाएं इलाके में चुनावी माहौल को और सूर्ख रंग दे रही हैं.

बुरहानपुर में कांग्रेस ने निर्दलीय चुनाव जीते सुरेंद्र सिंह शेरा को इस बार प्रत्याशी बनाया है. जबकि बीजेपी ने पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस को फिर से प्रत्याशी बनाया है. हालांकि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों को टिकट बंटवारे के बाद बगावत झेलनी पड़ रही है. बीजेपी के पूर्व सांसद रहे नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है, जबकि कांग्रेस में भी बगावत दिख रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments