Wednesday, February 21, 2024
Homeराज्‍यराजस्‍थानRajasthan Election: राजस्थान में 199 सीटों पर वोटिंग शुरू, बूथों पर लगीं...

Rajasthan Election: राजस्थान में 199 सीटों पर वोटिंग शुरू, बूथों पर लगीं लंबी कतारें, PM मोदी ने की मतदान की अपील

Rajasthan Election: राजस्थान में 200 विधानसभा सीट में 199 के लिए 25 नवंबर (शनिवार) को वोटिंग हो रही है। सुबह 7 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 6 बजे तक चलेगा। इन सीटों पर 1,863 प्रत्याशी हैं। 199 विधानसभा क्षेत्रों में 51,507 मतदान केंद्रों पर मतदाता उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इस बार करीब 1,70,99,334 युवा पहली बार मतदान करेंगे। जिनमें 18 से 19 साल के 22,61,008 नए मतदाता हैं। विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार 23 नवंबर (गुरुवार) को थम गया था। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं।

विधानसभा की 199 सीटों पर 1,863 प्रत्याशी चुनावी मैदान में

राजस्‍थान में विधानसभा चुनाव की 199 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। कांग्रेस प्रत्‍याशी की मौत हो जाने के कारण करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव स्‍थगित हो गया है। विधानसभा की 199 सीटों पर 1,863 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिनकी किस्‍मत का फैसला पांच करोड़ 25 लाख 38 हजार 105 मतदाता करेंगे। चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस से इस बार अशोक गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा, सीपी जोशी, शांति धारीवाल, बीडी कल्ला, भंवर सिंह भाटी, सालेह मोहम्मद, प्रताप सिंह खाचरियावास, राजेंद्र यादव, सचिन पायलट, उदल लाल आंजना अपना भाग्य आजमा रहे हैं। भाजपा से वसुंधरा राजे, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया, दीया कुमारी, राज्यवर्धन राठौड़ और किरोड़ी लाल मीणा चुनावी मैदान में हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने की मतदान की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट देने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी ढेरों शुभकामनाएं।

राज्यवर्धन की अपील- मतदान जरूर करें

भाजपा सांसद और झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार राज्यवर्धन राठौड़ ने जयपुर के एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपना वोट डाला। इसके बाद उन्‍होंने मतदाताओं से वोट डालने की अपील की। उन्‍होंने कहा, मैं सभी मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे पांच साल में एक बार आरे वाले इस त्‍योहार को बड़े उत्साह के साथ मनाएं। वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करें। यह त्योहार आपका भविष्य तय करेगा। आपके अगले पांच साल का फैसला करेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments