Saturday, May 18, 2024
Homeट्रेंडिंगस्विच ऑन करते ही रोशनी के साथ ही हवा में उड़ने लगता...

स्विच ऑन करते ही रोशनी के साथ ही हवा में उड़ने लगता है Bulb

Flying Bulb : उड़ने वाली बहुत सारी चीजें आपने मार्केट में देखी होंगी. आपने जादूगर को भी हवा में कई चीजें उड़ाते हुए देखा होगा. और कई चिजें तो ऐसी है जो हर किसी को बहुत हैरान कर देने वाला साबित होता है. अब एक और ट्रेंडिंग प्रोडक्ट मार्केट में आ गया है जिसने लोगों को हैरान करना शुरू कर दिया है। आज हम आपको एक ऐसे अजीबोगरीब बल्ब के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिजली के संपर्क में आते ही हवा में उड़ने लगता है. ये बल्ब एक बार ऑन करने के बाद रोशनी तो फेंकता ही है साथ ही साथ ये हवा में उड़ने भी लगता है. आइए आपको इस बल्ब के बारे में और बताते हैं क‍ि आपको यह कहां से और कितने में मिल सकता हैं.

यकीनन आपने अब तक इस अनोखे मैजिक बल्ब (Magic Bulb) के बारे में नहीं सुना होगा. लेकिन ऐसा असलियत में है क्योंकि ऐसा एक बल्ब मार्केट में आ गया है जो काफी ज्यादा ट्रेंडिंग है। हम बात कर रहे हैं लेविटेटिंग बल्ब की जो टेक सेवी लोगों के बीच सबसे पॉपुलर गैजेट है। इसका इस्तेमाल आम तौर पर डेकोरेशन के लिए किया जाता है लेकिन साइंस प्रोजेक्ट वगैरह में भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। आपने नॉर्मल बल्ब तो कई वैरायटी के देखे होंगे, घरों में अलग तरह के तो किसी पार्टी प्लेस पर अलग तरह के, लोग अपने मूड के हिसाब से बल्ब चुनते हैं क्योंकि एम्बिएंस को बेहतर बनाने में इनका बड़ा योगदान रहता है.

कौन सा है ये खास बल्ब

दरअसल जिस बल्ब की हम बात कर रहे हैं उसे लेविटेटिंग बल्ब या फ्लोटिंग बल्ब कहते हैं, ये भारतीय मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है. अगर आपको ये मजाक लग रहा है तो ऐसा नहीं है क्योंकि ये बल्ब तकनीक की मदद से हवा में तैरने की काबलियत रखता है. देखने वाले को लगता है कि ये बल्ब जादुई है लेकिन असलियत में तकनीक की बदौलत ही बल्ब में ये काबलियत मौजूद है जो इसे बेहद खास बना देती है. ये बल्ब एक बार ऑन करने के बाद रोशनी तो फेंकता ही है साथ ही साथ ये हवा में उड़ने भी लगता है. हालांकि ये बल्ब इधर-उधर मंडराता नहीं है बल्कि एक ही जगह पर फ्लोट करता रहता है. इसे देखने के बाद में किसी को भी यकीन नहीं होता है कि आखिर ऐसा भी हो सकता है लेकिन ये तकनीक का एक अजूबा है.

कैसे उड़ता है ये बल्ब

असल में इस बल्ब के साथ एक मैग्नेटिक प्लेटफॉर्म दिया जाता है जो वायरलेस तरीके से इसे ना सिर्फ इसे जलाता है बल्कि हवा में लेविटेट करने में भी मदद करता है. इस बल्ब को विदेशी मार्केट में काफी पसंद किया जाता है, भारत में भी अब लोग इसे खरीद रहे हैं और इसे लैम्प की तरह इस्तेमाल में ला रहे हैं. लेविटेटिंग बल्ब मैग्नेट और बिजली की मदद से फ्लोट कर पाता है. अगर बात की जाए इसकी कीमत की तो ग्राहक इसे 8000 रुपये की शुरूआती कीमत में खरीद सकते हैं और लेविटेटिंग तकनीक के लिए ये एक किफायती कीमत है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments