Thursday, February 29, 2024
Homeट्रेंडिंगविशेष पगड़ी पहने नजर आए पीएम मोदी, जानें क्या था इस बार...

विशेष पगड़ी पहने नजर आए पीएम मोदी, जानें क्या था इस बार उनके लुक में खास

भारत आज 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस खास मौके पर पीएम मोदी दिल्ली स्थित वॉर मेमोरियल पहुंचे। उन्होंने वहां तीनों सेना के प्रमुख से मुलाकात की। पीएम मोदी ने वॉर मेमोरियल पर बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। गणतंत्र दिवस के इस खास मौके पर पीएम मोदी केसरी रंग का पगड़ी पहने नजर आए।

पीएम मोदी की इस पगड़ी का लुक बांधनी पगड़ी से मिलता जुलता है। पीएम ने इसी तरह की लाल, गुलाबी और पीले रंग की पगड़ी पिछले साल स्वतंत्रता दिवस पर भी पहनी थी। इस पगड़ी के साथ पीएम मोदी ने सफेद रंग का कुर्ता-पायजामा और भूरे रंग की सदरी पहनी।

पीएम मोदी की पगड़ी क्यों है खास

पीएम मोदी के पगड़ी में वैसे तो कई रंग है, लेकिन केशरी रंग सबसे ज्यादा निखर रहा है। दरअसल, इस रंग को भगवान राम का पसंदीदा रंग माना जाता है। जिस वजह से उनकी पगड़ी को भगवान राम के रंग से जोड़कर देखा जा रहा है। बता दें कि 22 जनवरी को पीएम मोदी ने अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की और रामलला की मूर्ति का अनावरण भी किया। गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने इस पगड़ी को पहनकर भगवान राम के प्रति अपनी श्रद्धा को प्रदर्शित किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments