Thursday, February 29, 2024
Homeट्रेंडिंगWhatsApp से ऐसे बुक करें मेट्रो का टिकट

WhatsApp से ऐसे बुक करें मेट्रो का टिकट

दिल्ली मेट्रो ने पिछले साल ही WhatsApp से टिकट बुक करने की सुविधा दी है। कई लोग इसके बारे में जानते हैं लेकिन कई लोगों को अभी भी इसकी जानकारी नहीं है, इसलिए वे टिकट के लिए लंबी लाइन में आज भी नजर आ रहे हैं। आप बहुत ही आसानी से WhatsApp के जरिए दिल्ली मेट्रो का टिकट बुक कर सकते हैं और बिना टिकट का प्रिंट आउट लिए व्हाट्सएप टिकट दिखाकर ही यात्रा कर सकते हैं।

दिल्ली मेट्रो का WhatsApp आधारित टिकट सिस्टम हिंदी और अंग्रेजी दोनों में उपलब्ध है। यह पूरा काम एक चैटबॉट के जरिए पूरा होगा। मेट्रो टिकट बुक करने के लिए अपने फोन में +91-9650855800 नंबर सेव कर लें।व्हाट्सएप एप में जाकर 9650855800 पर hi लिखकर भेजें।

1.अब अपनी भाषा का चयन करें।इसके बाद “Buy Ticket” के बटन पर क्लिक करें।
2.अब उस स्टेशन का नाम डालें जहां से आपको यात्रा करनी है।
3.अब उस स्टेशन का नाम डालें जहां तक आपको यात्रा करनी है।
4.इसके बाद पेमेंट करें और टिकट प्राप्त करें।
5.एक बार में आप अधिकतम 6 टिकट बुक कर सकते हैं। व्हाट्सएप पर ही आपको क्यूआर कोड वाला टिकट मिल जाएगा। टिकट बुकिंग की यह सुविधा सुबह 6 बजे से लेकर रात 9 6.बजे तक सभी मेट्रो लाइन के लिए उपलब्ध है। एयरपोर्ट लाइन के लिए टिकट बुकिंग सुबह 4 बजे से रात 11 बजे तक है। व्हाट्सएप से टिकट लेने के बाद उसे कैंसिल नहीं किया जा सकेगा। UPI से पेमेंट करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा, हालांकि कार्ड पेमेंट पर शुल्क लिया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments