Sunday, September 8, 2024
Homeवायरल विडियोसाइंटिस्ट ने बनाई गजब की ड्रेस, हर सेकंड बदल सकती है डिजाइन,...

साइंटिस्ट ने बनाई गजब की ड्रेस, हर सेकंड बदल सकती है डिजाइन, देखकर थम गईं लोगों की सांसें

Future of fashion Dress: आज का दौर फैशन का है और हर कोई चाहता है कि वो सुंदर दिखे, उसके ड्रेस की लोग तारीफ करें, उसकी ग्लोइंग स्किन का राज लोग उससे पूछे और कुल मिलाकर उसका लुक नया और हटके लगे। इसके लिए लोग काफी कुछ करते हैं, चेहरे के लिए कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं और एक अच्छी ड्रेस कैरी करते हैं। फैशन के दौर में अलग-अलग ड्रेसें खरीदना खर्चीला होता है। ऐसा कर पाना हर किसी के लिए संभव नहीं होता है, लेकिन क्या हो अगर ड्रेस ही अपना अलग-अलग डिजाइन बदले तो, इससे बार-बार कपड़े खरीदने से आजादी मिल सकती है। एडोब की रिसर्च साइंटिस्ट ने अब यह कारनामा कर दिखाया है। उसने ऐसी ही फ्यूचरिस्टिक ड्रेस बनाई है, जो हर सेकंड में पलक झपकते ही अपना डिजाइन बदल सकती है। तो चलिए जानते हैं इस बारे में।

डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, इस इंटरैक्टिव ड्रेस को एडोब की रिसर्च साइंटिस्ट क्रिस्टीन डिएर्क (Christine Dierk) ने बनाया है, जिसे उन्होंने एडोब मैक्स 2023 (Adobe Max 2023) की क्रिएटिविटी कॉन्फ्रेंस में दुनिया के सामने पेश किया। कॉन्फ्रेंस के दौरान जब डिएर्क इस ड्रेस को पहन कर पहुंची तो हर कोई उनकी तरफ उत्सुकता भरी आंखों से देख रहा था।

ड्रेस देखकर थम गईं लोगों की सांसें

एडोब रिसर्चर ने यह भी दिखाया किया कि ड्रेस पर क्रिसक्रॉस डिजाइन (Crisscross Design) से लेकर हीरे के आकार और शेवरॉन जैसी लाइन्स (chevron-like lines) सहित विभिन्न प्रकार की धारियों तक अलग-अलग पैटर्न कैसे बदले जा सकते हैं। जैसे ही डिएर्क ने अपनी पोशाक का रंग और डिजाइन बदलने के लिए बटन दबाया, वैसे ही दर्शकों की सांसें थम गईं।

बदलती है ड्रेस की डिजाइन

क्रिस्टीन डिएर्क ने लोगों को उस वक्त आश्चर्यचकित कर दिया जब उनकी ड्रेस अचानक एक बटन के क्लिक पर अपनी डिजाइन बदलने लगी। यह हर सेकंड पर हो रहा था। ड्रेस पर डिजाइनें टीवी स्क्रीन पर बदलती इमेजों की तरह लग रही थीं। ऐसा होता देखकर कॉन्फ्रेंस में मौजूद दंग रह गए हैं। वे सभी हैरानी के साथ इस ड्रेस को देख रहे थे।

ड्रेस की खासियत

डिएर्क ने स्ट्रेपलेस घुटने तक की लंबाई वाले गाउन को ‘डिजिटल ड्रेस’ कहा है। इस ड्रेस की और भी कई खासियतें हैं। यह कपड़ों में जान डाल देती है। डिएर्क ने बताया कि यह ड्रेस अपने पहनने वाले के साथ चल सकती है, जिसका मतलब यह है कि इसको पहनने वाला शख्स जिस दिशा में जाएगा, इसका डिजाइन भी उसके साथ बदल सकता है। अभी यह ड्रेस क्रीम कलर से मेटालिक सिल्वर रंग में बदलते हुए दिखी।

RELATED ARTICLES

Contact Us

Owner Name:

Deepak Birla

Mobile No: 9200444449
Email Id: pradeshlive@gmail.com
Address: Flat No.611, Gharonda Hights, Gopal Nagar, Khajuri Road Bhopal

Most Popular

Recent Comments

Join Whatsapp Group
Join Our Whatsapp Group