Saturday, June 22, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशविधानसभा चुनाव में जीत के लिए तंत्र साधना, श्मशान घाट पर हो...

विधानसभा चुनाव में जीत के लिए तंत्र साधना, श्मशान घाट पर हो रहा कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने विशेष अनुष्ठान

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी बयार चल रही है। इसी बीच राजनेता विधानसभा चुनाव में जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झौंक रहे हैं। विधानसभा चुनाव के मतदान में भले ही अभी लगभग एक महीने का समय शेष हो, लेकिन इस चुनाव में विजय श्री होने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अभी से अपनाए जाने लगे हैं। वहीं उज्जैन में पीसीसी चीफ कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने के लिए तंत्र साधना की जा रही है। यह कोई आम साधना नहीं बल्कि शमशाम के बीच रात के अंधेरे में छह तांत्रिक भगवान भैरवनाथ की मूर्ति के पास कमलनाथ का फोटो रखकर तंत्र साधना कर रहे हैं। जिससे कि उन्हीं की सरकार मध्यप्रदेश में बने। नवरात्रि में इन दिनों उज्जैन के चक्रतीर्थ श्मशान घाट पर रात होते ही विशेष अनुष्ठान किए जा रहे हैं। इसमें नींबू, शराब और पुतलियों के माध्यम से आधा दर्जन तांत्रिक भगवान भैरवनाथ की मूर्ति के सामने तंत्र साधना कर शाबर मंत्र पढ़ते नजर आ रहे हैं।

उज्जैन तंत्र साधकों को बड़ा केंद्र

बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन तंत्र साधकों को बड़ा केंद्र है। यहां देशभर से विशेष समय पर तांत्रिक आकर तंत्र क्रिया करते हैं। फिलहाल नवरात्र चल रहे हैं, ऐसे में बड़ी संख्या में तंत्र साधक चक्रतीर्थ पहुंचे हैं, जो कि नवरात्रि मे सिद्धि प्राप्ति और विशेष उद्देश्य के लिए तंत्र साधना कर रहे हैं।

तंत्र साधक भय्यू महाराज ने बताया कि चक्रतीर्थ श्मशान घाट पर इन दिनों कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार बने इसीलिए विजय अनुष्ठान किया जा रहा है। इस अनुष्ठान में पूर्व की तरह कांग्रेस विधायकों की खरीद फरोख्त ना हो इसके लिए भी तंत्र क्रिया की जा रही है। यह तंत्र क्रिया इसीलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसे कुल 6 तांत्रिक रात के सन्नाटे में शमशान घाट पर बगलामुखी, भैरवी, भैरव और पुतली साधना के साथ धधकती चिताओं के बीच कमलनाथ की फोटो लेकर मंत्रोच्चार करते नजर आ रहे हैं। तंत्र क्रिया के दौरान उनके पास पुतलियां, हवन सामग्री, नींबू और शराब भी रखी हुई दिखाई दे रही है।

तंत्र क्रिया के लिए खास है चक्रतीर्थ श्मशान

उज्जैन में शिप्रा किनारे का श्मशान नवरात्रि में तंत्र साधकों के लिए बड़ा केंद्र होता है। खासकर चक्रतीर्थ शमशान में देशभर से तांत्रिक आकर तंत्र क्रिया करते हैं। उज्जैन में महाकाल दक्षिणमुखी विराजित है, यह तंत्र साधकों के लिए सबसे फलदाई माने जाते हैं। तांत्रिक मानते हैं कि चक्रतीर्थ पर की गई कोई भी पूजा विफल नहीं होती है।

मध्य प्रदेश में आगामी 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव की वोटिंग होने वाली है। प्रदेश में आचार संहिता लगने के बाद से प्रचार पूरी तरह से बंद है। अब कांग्रेस को चुनाव जिताने के लिए तंत्र-मंत्र का भी सहारा लिया जा रहा है। एक निजी समाचार पत्र र में छपी खबर के मुताबिक कमलनाथ को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने के लिए उज्जैन में तंत्र साधना की जा रही है। यहां रात के सन्नाटे में शमशान घाट पर धधकती चिताओं के बीच छह तांत्रिक कमलनाथ की फोटो लेकर मंत्रोच्चार करते नजर आए। उनके पास पुतलियां, हवन सामग्री और नींबू और शराब भी रखी हुई थी।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments