Saturday, June 22, 2024
Homeवायरल विडियो'मंचूरियन' खाने के शौकीन हैं? देखें ये वायरल वीडियो, रह जाएंगे दंग

‘मंचूरियन’ खाने के शौकीन हैं? देखें ये वायरल वीडियो, रह जाएंगे दंग

Viral Video: चाइनीस डिश आज पुरे भारत में फेमस है, गली गली में ये मिलता है। बच्चों बड़ो सबको ये पसंद होता है। अधिकतर लोगों को लगता है कि मंचूरियन को साफ-सफाई से बनाया जाता होगा। इसलिए वो कहीं से भी इसे खा लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिस गोभी मंचूरियन को आप स्वाद लेकर खा रहे हैं, वो कितने अनहाइजीनिक तरीके से बनाए जाते हैं? अगर आप एक सच्चे गोभी मंचूरियन लवर है तो यह सुनने के बाद आपको धक्का जरूर लगा।दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें गोभी मंचूरियन का मेकिंग प्रोसेस दिखाया गया है। यह वीडियो अपने आप में बहुत घृणित है। अगर आपने यह वीडियो देख लिया तो हो सकता है कि आप इसे खाना ही छोड़ दें।

गोभी मंचूरियन का यह वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि गोभी मंचूरियन को किस तरह से तैयार किया जा रहा है।लोग सबसे चटाई बिछाकर गोभी को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटते नजर आ रहे हैं। उनके हाथ में ग्लव्स तक नहीं है। गोभी को टुकड़ों में काटने के बाद उसे एक टोकली में डाला जाता है, जिसमे गंदगी जमी पड़ी है। इसके बाद इसे बड़े बर्तन में डाला जाता है। फिर तरह-तरह के मसाले, नमक और मैदा मिलाया जाता है। यह सब हो जाने के बाद अर्धनग्न कर्मचारी अपने हाथों से इसे मिलाता है। मिक्स हो जाने के बाद पेस्ट को दूसरे बर्तन में डाला जाता है। फिर छोटी-छोटी लोई बनाकर इसे तला जाता है।

यूजर्स रह गए दंग

गोभी मंचूरियन बनाने की इस पूरी प्रक्रिया के दौरान किसी भी व्यक्ति ने न तो ग्लव्स का इस्तेमाल किया और ना ही अपने सिर को हैडकैप से ढका। अब आप जरा सोचिए कि इतना अनहाइजीनिक मंचूरियन खाने के बाद आपके स्वास्थ्य पर कितना बुरा असर पड़ेगा। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ज्यादातर फास्ट फूड का मेकिंग प्रोसेस इसी तरीके का होता है, जो सिर्फ तलकर या भुनकर हमें परोस दिए जाते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को देखकर कई यूजर्स भी दंग रह गए हैं। एक यूजर ने कहा, ‘जितना ज्यादा मैं इस तरह की वीडियो देखता हूं उतना ही ज्यादा मुझे बाहर का खाना खाने से बचने में मदद मिलती है।’ जबकि दूसरे यूजर ने कहा, हाइजीन सिर्फ घर के खाने में ही मिलेगी। एक अन्य यूजर ने कहा, ‘साबुन खत्म हो गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments