Sunday, July 21, 2024
Homeवायरल विडियोHaunted Cecil Hotel: दुनिया का सबसे भूतिया होटल, जानें क्या छुपी हैं...

Haunted Cecil Hotel: दुनिया का सबसे भूतिया होटल, जानें क्या छुपी हैं कहानी

Haunted Cecil Hotel: आपके आसपास ऐसी कई जगहें होंगी जो कभी आबाद हुआ करती थीं। मगर किसी एक घटना के बाद उस जगह पर सब कुछ बदल जाता है, लोग अचानक उस जगह को छोड़ने पर मजबूर होते हैं। लोगों के पलायन के पीछे कई अजीब घटनाओं का होना होता है। अमेरिका के कैलिफोर्निया में डाउनटाउन लॉस एंजिल्स (डीटीएलए) में एक ‘भुतहा होटल’ है, जिसका नाम ‘सेसिल’ है, जिसे दुनिया के सबसे हॉन्टेड होटलों में से एक हैं, जो रहस्यों से भरा है। अगर आप एडवेंचरस हैं, तो एक बार इन होटलों को देखने जरूर जाएं। आज के आर्टिकल में हम आपको ऐसे होटलों के बारे में बताएंगे, जो अपने भूतिया किस्सों के लिए बहुत मशहूर हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर कौन से होटल हैं इस लिस्ट में शामिल।

होटल में होने वाली कई डरावनी घटनाओं को कैमरे में रिकॉर्ड किया

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, होटल सेसिल के भुतहा होने को लेकर सबूत इकट्ठा करने वाले शख्स का नाम पीट मोंटजिंगो (Peet Montzingo) है। वह पेशे से टिकटॉकर और यू-ट्यूबर है। मोंटजिंगों सेसिल होटल के सामने की एक इमारत में 2019 से टू-बेडरूम वाले फ्लैट में रह रहा है। उसने अपने बेडरूप की खिड़की से होटल में होने वाली कई डरावनी घटनाओं को कैमरे में रिकॉर्ड किया है। जिन्हें वो समय-समय पर सोशल मीडिया में भी पोस्ट करते हैं।

मोंटजिंगों ने द सन को बताया, ‘जब मैं अपने अपार्टमेंट में गया तो मुझे नहीं पता था कि मैं दुनिया के सबसे भुतहा होटलों में से एक में रहूंगा। मैं यहां आया क्योंकि यह सस्ता था, और अब मुझे पता है कि क्यों। ज्यादातर समय जहां मैंने अजीब चीजें रिकॉर्ड कीं, वह होटल 2017 से बंद था, जिसका मतलब है कि कोई भी वहां नहीं रह सकता था। मोंटजिंगों ने कहा कि उसने कभी किसी को सेसिल के अंदर या बाहर आते नहीं देखा, और ‘इसीलिए सब कुछ इतना डरावना हो गया’। उन्होंने कहा, ‘मैंने अजीब परछाइयां, टिमटिमाती रोशनी देखी है, आप इसका नाम बताएं.’ पीट मोंटजिंगों द्वारा होटल में घटित होने वाली भूतिया घटनाओं को उनके द्वारा सोशल मीडिया में पोस्ट किए गए वीडियो में देखा जा सकता है।

होटल का इतिहास

सेसिल होटल, जिसे हॉरर होटल भी कहा जाता है, जिसका इतिहास बहुत ही खौफनाक है। यह होटल 1924 में खोला गया था। एस्क्वायर (Esquire) की रिपोर्ट के अनुसार, अपराध के कुख्यात इतिहास, रहस्यमयी मौतों और खतरनाक गेस्ट्स के साथ जुड़ाव के कारण होटल को ‘अमेरिका का डोटल डेथ’ (America’s Hotel Death) नाम भी कहा गया।

होटल में हुई सबसे फेमस घटनाओं में से एक कनाडाई स्टूडेंट एलिसा लैम की लापता होना और मौत है, जो 2013 में इस होटल में रुकी थी। एलिसा का शव होटल की छत पर बने पानी के टैंकों में से एक के अंदर बंद पाया गया। उस समय इस होटल को स्टे ऑन मेन (Stay On Main) कहा जाता था। इस मामले ने दुनिया को चौंका दिया था। बाद में इस घटना पर नेटफ्लिक्स ने डॉक्यूमेंट्री बनाई।

द नाइट स्टॉकर’ उपनाम दिया गया

1980 के दशक में एक सीरियल किलर, जिसका नाम रिचर्ड रामिरेज़ (Richard Ramirez) इस होटल में आकर ठहरा था। रामिरेज ने उन दिनों कैलिफोर्निया में आंतक मचा रखा था। उसने छह से 82 साल की आयु के 13 लोगों की हत्या की थी। उसे ‘द नाइट स्टॉकर’ उपनाम दिया गया था। कथित तौर पर 1984 और 1985 के बीच सेसिल के कमरा नंबर 1419 में रुका था। इस होटल में कथित तौर पर एक अन्य सीरियल किलर जैक अनटरवेगर (Jack Unterweger) भी ठहरा था, जिसने कथित तौर पर तीन यौनकर्मियों की ब्रा की पट्टियों से गला घोंटकर हत्या कर दी थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments