Sunday, July 14, 2024
Homeवायरल विडियोकिचन में लेकर जाते हैं मोबाइल तो भूलकर भी न करें ये...

किचन में लेकर जाते हैं मोबाइल तो भूलकर भी न करें ये गलती, देखें वायरल वीडियो

वायरल वीडियो: आज के समय में हर किसी के हाथ में स्मार्टफोन नजर आता। सबसे बड़ी ये लोगों की जरुरत बन चुका है। कई ऐसे लोग हैं जो इनके बिना एक मिनट नहीं रह पाते हैं। जहां जाते हैं इन्हें अपने साथ ले जाते हैं। आपने ऐसे कई लोगों को देखा होगा जो बाथरूम में बिना फोन के नहीं जाते। हालांकि, एक्सपर्ट्स का कहना है कि ऐसा करना कई बीमारियों को न्योता देता है।लेकिन इसके बाद भी लोग कहां सुनते हैं। कई महिलाएं भी जब किचन में खाना बना रही होती हैं, तो अपने साथ मोबाइल फोन लेकर जाती हैं। हालांकि किचन में मोबाइल का इस्तेमाल करने से हर किसी को बचना चाहिए। क्योंकि किचन में गैस होती है और इससे खतरा पैदा हो सकता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किचन में मोबाइल के साथ जाना शख्स को कितना भारी पड़ गया है।

वीडियो को देखिए

एक शख्स गैस को फिट करने की कोशिश में जुटा हुआ है। वो कई बार गैस को लगाने की कोशिश करता है। लेकिन एकाएक गैस लीक करने लग जाती है। गैस को लीक होता देख शख्स को कुछ समझ नहीं आता। खतरे का अंदेशा होते ही वो गैस को उठाकर खुद से काफी दूर फेंक देता है। जैसे ही शख्स वहां से भागता है, गैस तेजी से लीक करना शुरू कर देती है। जाते-जाते शख्स एक बड़ी गलती कर जाता है। वो अपना फोन किचन की स्लैब पर रखकर भूल जाता है। गैस लीक होने की वजह से पूरे किचन में धुआं-धुआं होने लगता है। जैसे ही धुआं मोबाइल के संपर्क में आता है, ठीक तभी एक जोरदार ब्लास्ट हो जाता है। ब्लास्ट की ये घटना किचन में लगे सीसीटीवी में कैद हो जाती है।

मोबाइल फोन से निकलने वाला रेडिएशन खतरनाक है

वीडियो को देखकर यह साफ-साफ समझा जा सकता है कि मोबाइल फोन से निकलने वाला रेडिएशन कितना खतरनाक होता है। इसके चलते भीषण विस्फोट हो सकता है। जब लीक हो रही गैस का कॉन्टैक्ट फोन से निकलने वाले रेडिएशन से हुआ, तो एक जोरदार ब्लास्ट देखने को मिला। किचन में फोन ले जाना कितना खतरनाक साबित हो सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments