Wednesday, April 17, 2024
Homeवायरल विडियोलोगों ने काम आसान करने के लिए बनाए अनोखे जुगाड़, देखें स्मार्ट...

लोगों ने काम आसान करने के लिए बनाए अनोखे जुगाड़, देखें स्मार्ट वर्क वायरल वीडियो

स्मार्ट वर्क वायरल वीडियो: जुगाड़ के मामले में लोग चाहे भारत के हों या किसी दूसरे देश के हो उनका कोई जवाब नहीं है क्योंकि भारत का आम इन्सान भी जुगाड़ का इस्तेमाल करके मुश्किल काम को भी आसान बना देता है। उनके जुगाड़ को देखने वाले हैरानी के साथ बस देखते रहते हैं। आजकल सोशल मीडिया पर भी जुगाड़ के ऐसे अनेकों वीडियो देखने को मिलते हैं जिन्हें लोगों का काफी प्यार मिलता है।

इस बार भी जुगाड़ तकनीक (Jugaad Technology) का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें मजदूरों ने दिमाग लगाकर मुश्किल काम को आसान कर दिया है। इतना ही नहीं उनका जुगाड़ देखकर अच्छे-अच्छे इन्जीनियर भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। जुगाड़ से मुश्किल काम भी आसान हो जाता है। बस दिमाग चलाने की देरी होती है। इन दिनों एक वीडियो वायरल (Jugaad video) हो रहा है जिसमें कुछ लोग अपने काम को ऐसे अंजाम दे रहे हैं कि उनके अनोखे जुगाड़ को जब आप देखेंगे तो यही कहेंगे कि उन्होंने अपने दिमाग का 100 फीसदी (smart work viral video) इस्तेमाल किया है और उसी के दम पर काम को पूरा किया है।

लोगों ने किया 100 फीसदी दिमाग का इस्तेमाल

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोगों ने कितने गजब के जुगाड़ किए हैं। एक क्लिप में शख्स पहाड़ी जगह पर खड़ा है और मक्के से भरे बंडलों को नीचे भेज रहा है। अब अगर वो पथरीले रास्ते पर बंडल फेंकता तो वो या तो फट जाते या फिर नीचे नहीं जा पाते। इसके लिए उसने प्लास्टिक के लंबे चादर को बिछा लिया है जिसपर वो बोरी स्लाइड कर के नीचे जा रही है। एक और क्लिप ने शख्स ने एक अनोखी चक्की बनाई है, जिसे उसने स्कूटी से जोड़ दिया है। स्कूटी गोल-गोल घूम रही है और चक्की को चला रही है। सबसे मजेदार तो एक व्यक्ति है जिसने अपने खेत में मेड़ बनाने के लिए हाथ में औजार पकड़ा है और इलेक्ट्रिक स्केट्स पर चल रहा है जिससे वो अपने आप आगे बढ़ रहा है और पीछे औजार से मेड़ बनती जा रही है।

वीडियो वायरल

इस वीडियो को 27 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक ने कहा कि ये देखने में तो मनोरंजक है पर इसमें कितने सारे गैजेट बनाने पड़े हैं। एक ने कहा ये सबसे अच्छा उदाहरण है कि हार्ड वर्क की तुलना में स्मार्ट वर्क करना किसे कहते हैं। एक ने कहा कि ये सारे ही टैलेंटेड लोग हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments