Thursday, June 20, 2024
Homeनारी विशेषHair Growth बढ़ाने के लिए रोजाना खाएं ये नट्स...

Hair Growth बढ़ाने के लिए रोजाना खाएं ये नट्स…

सूखे मेवों को कई तरह के व्यंजनों में शामिल किया जाता है। ये स्वादिष्ट होने के साथ-साथ बहुत हेल्दी भी होते हैं। सूखे मेवों का सेवन बालों को तेजी से बढ़ाने का काम भी करता है। हेल्दी रहने के लिए आप कौन से ड्राई फूट्स को डाइट में शामिल कर सकते हैं आइए जानें।सूखे मेवे न केवल सेहत के लिए बल्कि बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं। बालों को तेजी से बढ़ाने के लिए आप कई तरह के ड्राई फ्रूट्स को डाइट में शामिल कर सकते हैं। आइए जानें बालों के लिए कौन से ड्राई फ्रूट्स फायदेमंद होते हैं।

बादाम – बादाम में विटामिन ई, फैटी एसिड और फोलेट होता है। आप रोजाना 5 बादाम को भिगोकर सेवन कर सकते हैं। ये बालों को पोषण देने का काम करते है। ये बालों को तेजी से बढ़ाने का काम करते हैं।

अखरोट – अखरोट बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। इसमें विटामिन ई और ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है। अखरोट बालों संबंधित समस्याओं से भी बचाने का काम करते हैं। ये आपके बालों को पोषण देने का काम करते हैं।

हेजलनट – हेजलनट का सेवन आपके बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। इसमें जिंक, विटामिन ई, ओमेगा 3 और मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्व होते हैं। हेजलनट का सेवन बालों को तेजी से बढ़ाने में मदद करते हैं।

मूंगफली – मूंगफली में विटामिन ई, ओमेगा 3 फैटी एसिड, जिंक और मैग्नीशियम भरपूर मात्रा में होता है। ये बालों को तेजी से बढ़ाने में मदद करते हैं। ये बालों संबंधित कई समस्याओं से बचाने का काम भी करते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments