Saturday, May 25, 2024
Homeदुनियावेलिंग्टन में चार मंजिला छात्रावास में लगी भीषण आग, पीएम ने जताया...

वेलिंग्टन में चार मंजिला छात्रावास में लगी भीषण आग, पीएम ने जताया दुख….

न्यूजीलैंड में चार मंजिला छात्रावास में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी एपी ने प्रधानमंत्री क्रिस हिपकिंस के हवाले से इस घटना की जानकारी दी है।

वेलिंग्टन में 10 लोगों की मौत

प्रधानमंत्री क्रिस हिपकिंस ने एएम मॉर्निंग न्यूज प्रोग्राम को बताया कि वेलिंग्टन में लगी आग में 10 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है और इस संख्या के अधिक होने की संभावना है। पुलिस ने कहा कि उनके पास अभी तक मृतकों की सटीक संख्या नहीं है।

क्या बोले वेलिंग्टन फायर एंड इमरजेंसी के अधिकारी

वेलिंग्टन फायर एंड इमरजेंसी के डिस्ट्रिक्ट मैनेजर निक पायट ने कहा कि छात्रावास में फंसे 52 लोगों के बारे में पता चला है, लेकिन यह संख्या अधिक हो सकती है। पायट ने कहा कि मैं दुख के साथ कह सकता हूं कि यह एक बहुत बड़ी घटना होगी। इस समय हम उन लोगों के परिवारों के साथ हैं, जो इस घटना में मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे कर्मचारी बचाव अभियान में जुटे हैं और वहां फंसे लोगों को बचाने में जुटे हैं।

पुलिस ने कहा- हादसे की करेंगे जांच

वहीं, पुलिस ने कहा कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है और वे इस मामले की आपातकालीन अधिकारियों के साथ मिलकर जांच करेंगे। बता दें कि वेलिंग्टन में स्थित लोफर्स लॉज लोगों के रहने के लिए एक सस्ती जगह है। इसमें कुल 92 कमरे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments