Friday, June 21, 2024
Homeबिज़नेसलॉन्च से पहले ऑनलाइन लीक हुए Apple iPhone 15 सीरीज के फीचर्स,...

लॉन्च से पहले ऑनलाइन लीक हुए Apple iPhone 15 सीरीज के फीचर्स, नए लुक को लेकर लोग उत्साहित

Apple iPhone के नए सीरीज से पहले लोग काफी एक्साइटेड रहते हैं। यही वजह है कि iPhone 14 को मार्केट में आए अभी एक साल भी नहीं हुए हैं और सब नई सीरीज iPhone 15 को लेकर उत्सुक हैं। कोई इसके फीचर्स गेस कर रहा है, तो कोई डिजाइन। ऐपल जल्द ही अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च करेगा। कंपनी iPhone 15 सीरीज को सितंबर महीने में लॉन्च कर सकती है। इस सीरीज में हमें पिछले बार की तरह चार नए फोन्स देखने को मिल सकते हैं। इसमें दो प्रो वेरिएंट होंगे, जबकि दो नॉन प्रो वेरिएंट होंगे। Apple iPhone 15 सीरीज अगले महीने की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। जैसे-जैसे लॉन्च करीब आ रहा है, इंटरनेट पर कई लीक सामने आने लगे हैं, जो आने वाले iPhones के फीचर्स की झलक दिखाते हैं। मूल्य निर्धारण विवरण से लेकर विशिष्टताओं तक की अटकलें विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर व्यापक रूप से प्रसारित हो रही हैं। सबसे हालिया लीक ने iPhone 15 के कई प्रमुख पहलुओं पर प्रकाश डाला है। इसमें बैटरी प्रकार, चार्जिंग घटकों और डिवाइस के भीतर Apple-निर्मित 3LD3 चिप की उल्लेखनीय उपस्थिति के बारे में खुलासे शामिल हैं।

iPhone 15 में A17 Bionic Chipset मिल सकता है

एप्पल की अपकमिंग स्मार्टफोन सीरीज (iPhone 15), के नए फीचर्स, कलर, डिजाइन और प्राइस सहित तमाम चीजें जानने के लिए लोग उत्सुक हो रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि iPhone 15 में A17 Bionic Chipset मिल सकता है। इसके अलावा ये कई वेरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, इस सीरीज में पंच होल कटआउट के साथ कैमरा सेटअप को अपग्रेड करते जैसी बातें सामने आ रही हैं। हालांकि, इस बारे में लॉन्चिंग से पहले स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

सटीक कार्यक्षमता रहस्यमय बनी हुई है

ट्विटर पर एक व्यक्ति, जिसका नाम माजिन बू है, ने हाल ही में ट्विटर पर छवियों की एक श्रृंखला पोस्ट की, जो फोन के यूएसबी सी कनेक्टर और उसके मालिकाना चिप का एक नज़दीकी दृश्य पेश करती है। माजिन बू की प्रारंभिक छवियों ने फोन के यूएसबी-सी कनेक्टर को उजागर करते हुए चार्जिंग घटकों की एक झलक प्रदान की। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता ने पैकेज्ड 3LD3 चिप दिखाने वाली छवियों का एक और सेट साझा किया। हालाँकि, माजिन बू ने इस चिप के विशिष्ट कार्य का खुलासा नहीं किया। “आईफोन 15 श्रृंखला इनकैप्सुलेटेड 3एलडी3 चिप को प्रदर्शित करती है। स्व-डिज़ाइन चिप के रूप में लेबल किए जाने के बावजूद, इसकी सटीक कार्यक्षमता रहस्यमय बनी हुई है।

13 सितंबर को नए iPhone लाइनअप का अनावरण

खुलासे में कहा गया है कि iPhone 15 के 6-कोर सीपीयू में दो उच्च-प्रदर्शन वाले कोर और चार दक्षता वाले कोर होंगे। फोन में 6GB LPDDR5 DRAM (लो पावर डबल डेटा रेट SDRAM) होगा। जैसा कि अफवाहें चल रही हैं, ऐसे संकेत हैं कि Apple 13 सितंबर को अपना कार्यक्रम आयोजित कर सकता है, जो कि दूसरे मंगलवार या बुधवार को कंपनी की घोषणाओं के ऐतिहासिक पैटर्न को देखते हुए एक तार्किक कदम है। इस समयसीमा के बाद, यदि Apple 13 सितंबर को नए iPhone लाइनअप का अनावरण करता है, तो प्री-ऑर्डर 15 सितंबर से शुरू हो सकते हैं, और डिवाइस 22 सितंबर को खरीद के लिए उपलब्ध होंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments