Wednesday, November 30, 2022
Homeबिज़नेसराज्यभर में सोने की एक समान कीमत लागू करने वाला पहला राज्य...

राज्यभर में सोने की एक समान कीमत लागू करने वाला पहला राज्य बना केरल

बैंक दर के आधार पर सोने का एक समान कीमत कारोबार शुरू करने वाला केरल भारत का पहला राज्य बन गया है। देश की सबसे बड़ी सोने और हीरे की खुदरा श्रृंखलाओं में से एक मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के अधिकारियों और ऑल केरल गोल्ड एंड सिल्वर मर्चेंट्स एसोसिएशन के प्रमुख सदस्यों के बीच एक बैठक में 916 शुद्धता वाले 22 कैरेट सोने का मूल्य एक समान रखने का निर्णय लिया गया है।

विकास पर टिप्पणी करते हुए मालाबार समूह के अध्यक्ष एमपी अहमद ने कहा, ‘हम इस महत्वपूर्ण अवसर का हिस्सा बनकर बेहद खुश हैं। हम केरल में आभूषण व्यापार के सभी सदस्यों को एक साथ आने और एक मानकीकृत सोने की दर शुरू करने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। यह कदम राज्य भर में उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा करने और व्यापार में मूल्य पारदर्शिता लाने में मददगार साबित होगा।

मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स में हमने अपनी 'वन इंडिया वन गोल्ड रेट' नीति के साथ देश में अपने सभी स्टोर्स पर एक समान सोने की कीमत लागू करने की पहल की है। उन्होंने कहा, ‘देश में सोने की खपत करने वाला एक शीर्ष राज्य होने के नाते केरल देश भर में एक समान सोने की कीमत के लिए मंच तैयार कर सकता है।

सांसद अहमद ने यह भी मांग की कि देश में हर जगह सोने की बिक्री मूल्य को एकीकृत किया जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि पूरे देश में सोने की कीमत बैंक दर के आधार पर होनी चाहिए।बता दें कि ज्यादातर राज्यों में सोने की कीमत बैंक दर के अनुसार 150-300 रुपये प्रति ग्राम अधिक होती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group