Sunday, June 4, 2023
Homeबिज़नेसRation Card धारकों के लिए खुशखबरी, अब मुफ्त राशन के साथ मिलेंगे...

Ration Card धारकों के लिए खुशखबरी, अब मुफ्त राशन के साथ मिलेंगे 1000 रुपये!

Ration Card : राशन कार्डधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से राशन कार्ड को लेकर कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं. अब राशन कार्ड रखने वालों को आर्थिक सहायता भी मिलेगी. जी हां… अगर आपके पास भी राशन कार्ड तो आपको पूरे 1000 रुपये सरकार की तरफ से मिलेंगे. इसके साथ ही फ्री राशन (Free Ration) का फायदा भी मिलेगा.

राज्य सरकार की तरफ से यह ऐलान किया गया है. तमिलनाडु मुख्यमंत्री ने ऐलान करते हुए कहा है कि राज्य की महिलाओं को 1000 रुपये की राशि उपलब्ध कराई जाएगी. राज्य के सीएम ने इसका ऐलान चुनाव प्रचार के समय किया था, लेकिन महिला दिवस के मौके पर महिलाओं को बधाई देते हए इसकी घोषणा कर दी गई है.

3 जून से दिए जाएंगे 1000 रुपये

सरकारी जानकारी के मुताबिक, ये 1000 रुपये की राशि महिला कार्डधारकों को 3 जून से देना शुरू की जाएगी. पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि के जन्मदिन पर से शुरू किए जाने की तैयारी की गई है.

किन लोगों को मिलेगा लाभ?

आपको बता दें इस सुविधा का लाभ 35 किलो चावल खरीदने वालों और गरीबी रेखा से नीचे के परिवाखों को दिया जाएगा. इसके अलावा PhAAY परिवार कार्ड धारकों की महिलाओं को उपलब्ध होगा.

हरियाणा सरकार भी दे रही है ये सुविधाएं

इसके साथ ही केंद्र और कई राज्य सरकार की तरफ से भी राशन कार्डधारकों को कई तरह की सुविधाएं मिल रही हैं. हर‍ियाणा सरकार की तरफ से बीपीएल (BPL) राशन कार्डधारकों और अंत्‍योदय कार्ड धारकों को (AAY) दो लीटर सरसों का तेल मुफ्त देने का ऐलान क‍िया गया था. इसके साथ ही राज्य के लोगों को पहले 250 रुपये की आर्थिक मदद दी जा रही थी. अब जिसको बढ़ाकर 300 रुपये करने का फैसला लिया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group