Wednesday, February 21, 2024
Homeबिज़नेसRenault की तीन सालों में 5 उत्पादों के लांच की योजना, कंपनी...

Renault की तीन सालों में 5 उत्पादों के लांच की योजना, कंपनी ने किया नए वैरिएंट के साथ पोर्टफोलियो का विस्तार

Automobile News: Renault इंडिया ने रेनोल्यूशन इंडिया 2024 के तहत भारतीय बाजार में उल्‍लेखनीय प्रगति के साथ अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। अपनी इस रणनीतिक पहल के तहत फ्रांसीसी कार निर्माता रेनो अगले तीन सालों में पांच उत्पाद लांच करने की योजना बना रही है। यह योजना उस तीन अरब यूरों के निवेश योजना के अतिरिक्त है जिसे रेनो ब्रांड ने हाल ही में यूरोप के बाहर चार अहम अंतरराष्ट्रीय केंद्रों के लिए घोषित किया है,जिसमें भारत भी शामिल है। इस 5 प्रोडक्ट लांच में पूरी तरह से नए मॉडल और काइगर और ट्राइबर की नेक्‍स्‍ट जनरेशन शामिल हैं।

मेक इन इंडिया’ पहल

‘मेक इन इंडिया’ पहल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को बरकरार रखते हुए, रेनो इंडिया ने अपने चेन्नई उत्पादन प्लांट, लॉजिस्टिक्स और टेक्नोलॉजी सेंटर और डिजाइन स्टूडियो के जरिए भारत में अपनी उपस्थिति को और मजबूत किया है। रेनो नेक स्‍थानीय उत्‍पादन और इनोवेशन को लेकर अपनी प्रतिबद्धता को भी मजबूत करना जारी रखा है। रेनो इंडिया ऑपरेशंस के कंट्री सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्‍टर वेंकटराम मामिलापल्ले ने कहाकि अगले तीन सालों में, हम पांच उत्पाद लांच के साथ एक रोमांचक यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हैं, जिसमें पूरी तरह से नए मॉडल और हमारी मौजूदा प्रोडक्‍ट रेंज की अगली पीढ़ी शामिल होगी। यह बड़ी प्रगति न केवल हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है, बल्कि भारतीय बाजार में बिल्कुल नई रेनो ब्रांड पहचान को पेश करने की भी प्रतीक है।

नई रेंज तीनों मॉडलों के बीच 10 से ज्यादा नए फीसर्च

भारत में रेनोल्‍यूशन की शुरुआत के लिए फ्रांसीसी कार निर्माता रेनो नई 2024 रेंज की शुरुआत के साथ अपने मौजूदा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में मजबूत संकलन कर रहा है। नई रेंज तीनों मॉडलों के बीच 10 से ज्यादा नए फीसर्च से सुसज्जित है। ग्राहकों की बढ़ती आवश्यकताओं को पूरा करने और व्यापक सेगमेंट कवरेज सुनिश्चित करने के लिए, 5 नए वैरिएंट पेश किए गए हैं। इसमें ईज़ी-आर एएमटी तकनीक के साथ भारत की सबसे किफायती ऑटोमैटिक कार भी शामिल है। कुल मिलाकर, प्रत्येक वैरिएंट को कॉन्टेंट और कीमत के आधार में विशेष रूप से डिजाइन किया गया है, जिससे पूरी रेंज कंपनी के ग्राहकों के लिए ज्यादा बेहतर और आकर्षक हो गई है।

बढ़ती मांग को पूरा करते हुए 2024 रेंज अधिक सुसज्जित कंटेंट जैसे ऑटो एसी, आरएक्सटी (ओ) वैरिएंट से पेश किए गए पावरफोल्ड ओआरवीएम, आरएक्सजेड एनर्जी वेरिएंट पर क्रूज कंट्रोल और सभी वैरिएंट पर एलईडी केबिन लैंप के साथ आती है। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए, सभी वैरिएंट में अब रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर की सुविधा है।रेनो इंडिया अपनी नई 2024 रेंज पर 2 साल की स्‍टैंडर्ड वारंटी और 7 साल की एक्‍सटेंडेड वारंटी की पेशकश कर रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments