Monday, June 24, 2024
Homeबिज़नेसबंद होने जा रहा है WhatsApp का ये फीचर, इन यूजर्स के...

बंद होने जा रहा है WhatsApp का ये फीचर, इन यूजर्स के लिए लाया गया है नया फीचर, मिनटों में सर्च कर सकेंगे पुराने मैसेज

WhatsApp ने हाल ही अपने यूजर्स के लिए इंस्टैंट वीडियो मैसेज की सुविधा जोड़ी थी। वॉट्सऐप के बहुत से यूजर्स को कंपनी का यह नया फीचर खास पसंद नहीं आ रहा था जिसके बाद इस फीचर को डिसेबल करने का फीचर लाए जाने की खबरें थीं। अब इंस्टैंट वीडियो मैसेज फीचर को लेकर फिर से एक नया अपडेट सामने आ रहा है।

कुछ पुराने एंड्रॉइड फोन्स और आईफोन्स पर सपोर्ट देना बंद कर देगा। कंपनी ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्जन्स पर यूजर्स के लिए नए फीचर्स डेवलप करने पर फोकस करना चाहता है। जिन एंड्रॉइड फोन्स पर सपोर्ट बंद किया जाएगा उनमें वर्जन 4.1 और इनसे पुराने वर्जन मौजूद हैं। वॉट्सऐप के बहुत से यूजर्स को कंपनी का यह नया फीचर खास पसंद नहीं आ रहा था, जिसके बाद इस फीचर को डिसेबल करने का फीचर लाए जाने की खबरें थीं।

अब इंस्टैंट वीडियो मैसेज फीचर को लेकर फिर से एक नया अपडेट सामने आ रहा है। नए अपडेट के मुताबिक कंपनी इंस्टैंट वीडियो मैसेज फीचर को डिसेबल करने का फीचर नहीं ला रही है।

वीडियो मैसेज को लेकर आ रही परेशानी

रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टैंट वीडियो मैसेज फीचर को लेकर एक नया बदलाव देखने को मिल सकता है। नया बदलाव एक नए मेन्यू के साथ देखा जा सकेगा। दरअसल, इस रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को इस फीचर को लेकर अलग-अलग तरह की परेशानी आ रही है। कुछ यूजर्स के लिए यह फीचर कई मौकों पर असुविधाजनक है तो दूसरे यूजर्स को फीचर इस्तेमाल करने के लिए इसे मैन्युअली इनेबल करने की जरूरत होती है। वॉट्सऐप अब सभी यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नया बदलाव कर रहा है।

वीडियो और ऑडियो मोड में कर सकेंगे अब स्विच

नए डेवलपमेंट में कंपनी यूजर्स के लिए वीडियो और ऑडियो मोड में स्विच करने की सुविधा पेश कर रही है।Wabetainfo की इस रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट के साथ इस बदलाव को देखा जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक कैमरा और माइक्रोफोन का इस्तेमाल कर दोनों ऑप्शन के बीच स्विच किया जा सकेगा। कंपनी एक नए मेन्यू के साथ इस फीचर को आसान बनाने की कोशिशों में है।

यूजर्स के लिए लाया गया है नया फीचर

दरअसल, इंस्टैंट वीडियो मैसेज फीचर को लेकर किया गया नया बदलाव फिलहाल वॉट्सऐप के आईओएस बीटा यूजर्स कर सकते हैं। वॉट्सऐप यूजर्स TestFlight app से वॉट्सऐप के 23.21.1.71 वर्जन को इन्स्टॉल कर सकते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप अपने वेब यूजर्स के लिए नया सर्च फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर की हेल्प से यूजर्स पुरानी चैट को आसानी से डेट की मदद से सर्च कर पाएंगे। हालांकि लीक्स के मुताबिक ये फीचर टेस्टिंग फेज में है। जल्द ही इसे आने वाले दिनों में यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि वहां पर आपको Calender का ऑप्शन दिखाई देगा। इस बटन पर क्लिक करके यूजर्स को वो डेट वहां पर सेलेक्ट करनी होगी, जिस दिन का मैसेज वो सर्च कर रहे होंगे। डेट मेंशन करने के बाद डिस्प्ले पर वो मैसेज आपको शो होने लगेगा। प्राइवेसी को ध्यान में रखकर व्हाट्सऐप पर जल्द ही नया चैट सीक्रेड कोड फीचर भी लाया जा सकता है। यह फीचर यूजर्स को पिन व फिंगरप्रिंट लॉक के साथ कोड के जरिए ऐप ओपन करने की सुविधा देगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments