Wednesday, February 21, 2024
Homeधर्मखरमास: 3 राशि वालों के लिए हो सकता है लकी, लक्ष्मीजी की...

खरमास: 3 राशि वालों के लिए हो सकता है लकी, लक्ष्मीजी की होगी कृपा और मिलेगी करियर में तरक्की

खरमास 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी सूर्य देव गुरु की राशि में प्रवेश करते हैं, तो खरमास का महीना लग जाता है। हिंदू धर्म में इस माह को शुभ नहीं माना गया है। कहते हैं कि इस माह में शुभ और मांगलिक कार्य करने से उनमें बाधाएं उत्पन्न हो जाती हैं। लेकिन इस माह में पूजा-पाठ का खास फल मिलता है। इस साल खरमास का प्रारंभ 16 दिसंबर शनिवार से होने वाला है।

खरमास में मांगलिक कार्यों पर रोक

सूर्य देव जब धनु राशि में गोचर करते हैं तो खरमास लग जाता है। 16 दिसंबर को शाम 04 बजकर 09 मिनट पर सूर्य का प्रवेश धनु राशि में होगा और उस समय से खरमास शुरू हो जाएगा। तब से मांगलिक कार्यों पर रोक लग जाएगी। खरमास 15 जनवरी 2024 को मकर संक्रांति के दिन खत्म होगा। खरमास का करीब एक माह शुभ कार्यों के लिए ठीक नहीं माना जाता है, लेकिन यह महीना 3 राशिवालों के लिए लकी साबित हो सकता है। एक प्रकार से उनकी लॉटरी लग सकती है। उनके करियर और आर्थिक स्थिति में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकता है। ज्योतिषाचार्य मिश्र से जानते हैं कि खरमास में किन 3 राशिवालों की किस्मत चमक सकती है?

खरमास इन 3 राशिवालों के लिए हो सकता है लकी

मेष: खरमास के महीने में मेष राशि के लोगों की लॉटरी लग सकती है। आप पर माता लक्ष्मी की कृपा होगी, जिससे आपकी आमदनी बढ़ेगी और धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। इस दौरान आप आय के नए स्रोत भी विकसित करने में सफल हो सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से कहीं अधिक मजबूत होगी। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो समय आपके अनुकूल होगा। धन निवेश से अच्छा रिर्टन मिलने की उम्मीद है। रुपयों का लेद-देन भी कर सकते हैं। आप अपने लिए एक नई गाड़ी खरीदने की सोच सकते हैं। करियर में सफलता प्राप्त होगी।

मिथुन: इस राशि के जो लोग बिजनेस करते हैं, उनके लिए यह एक प्रकार से शानदार समय साबित हो सकता है। व्यापारी वर्ग पर माता लक्ष्मी मेहरबान रहेंगी। उनके काम का विस्तार हो सकता है या फिर मुनाफा कमाने के अवसर मिलेंगे। इस समय में आपके पास धन की कमी नहीं रहेगी। हालांकि परिवार के सुख और सुविधाओं पर धर्न खर्च होगा। यदि आप नया मकान या गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो उसके लिए समय अनुकूल होगा। इस समय में आप सोच समझकर धन का निवेश करेंगे तो वह आपके लिए खरा सोना साबित हो सकता है।

धनु: खरमास में आपकी राशि के लोगों को भाग्य का साथ प्राप्त होगा। आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें सफलता प्राप्त करने की संभावना अधिक होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके लिए भी नया मकान या नई गाड़ी खरीदने का योग बन रहा है। आप घरवालों को सरप्राइज कर सकते हैं।लक्ष्मी कृपा से धन की कमी दूर होगी।आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत होगा। हालांकि इस दौरान आप किसी को धन उधार न दें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments