Friday, June 21, 2024
Homeधर्मरातोंरात किस्मत चमकाते हैं ये टोटके, दूर होती है धन की कमी

रातोंरात किस्मत चमकाते हैं ये टोटके, दूर होती है धन की कमी

टोटके : हर कोई अपने जीवन में धनवान बनने की इच्छा रखता है इसके लिए लोग दिनों रात प्रयास और कड़ी मेहनत भी करते हैं लेकिन फिर भी अगर आर्थिक परेशानियां बनी रहती है और ये कम होने का नाम नहीं लेती है तो ऐसे में व्यक्ति निराश और परेशान हो जाता है।

अगर आप भी धन की कमी व आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और इससे छुटकारा पाने का कोई मार्ग नजर नहीं आ रहा है तो ऐसे में आप ज्योतिषीय द्वारा बताए गए कुछ उपायों व टोटको को आजमा सकते है। मान्यता है कि इन उपायों को करने से धन की कमी दूर हो जाती है साथ ही माता लक्ष्मी का घर परिवार में कृपा बनी रहती है, तो आइए जानते हैं ये अचूक टोटके।

अचूक टोटके-

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान चल रहे हैं या फिर कर्ज का बोझ दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है और कम होने का नाम नहीं ले रहा हैं तो ऐसे में आप पूजन स्थल पर अक्षत या फिर दूर्वा से भरा एक कलश स्थापित करें और इस कलश में पांच रुपए का सिक्का रख दें। अब नियमित रूप से इस कलश की विधिवत पूजा करें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से माता लक्ष्मी और श्री गणेश की कृपा होती है साथ ही साथ आर्थिक स्थिति में भी सुधार देखने को मिलता है।

वही इसके अलावा पांच रुपए के सिक्के पर सिंदूर से अपने नाम का पहला अक्षर लिखें। इसके बाद इसे छत पर या पानी की टंकी के पास रातभर के लिए रख दें। अगली सुबह सिक्के को पूजन स्थल पर रखें। इसके बाद माता लक्ष्मी का आह्वान करते हुए लाल रंग के वस्त्र में इसे बांध लें और इस धन रखने वाली जगह पर रख दें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से धन की कमी दूर हो जाती है साथ ही साथ हर तरह के कर्ज से मुक्ति मिलती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments