Wednesday, April 17, 2024
Homeमनोरंजन'हार्ड रॉक बैंड' नाजरेथ के मुख्य गायक डैन मैककैफर्टी का 76 वर्ष...

‘हार्ड रॉक बैंड’ नाजरेथ के मुख्य गायक डैन मैककैफर्टी का 76 वर्ष की आयु में निधन…

हार्ड रॉक बैंड 'नाजरेथ' के प्रमुख गायक डैन मैककैफर्टी का मंगलवार को 76 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। डैन मैककैफर्टी को 70 के दशक की हिट फिल्मों में 'लव हर्ट्स' और 'हेयर ऑफ द डॉग' जैसे गानों को अपनी आवाज देने के रूप में जाना जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके निधन का कोई कारण नहीं बताया गया है। हालांकि वह लंबे समय से क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी बीमारी से पीड़ित थे। इसी बीमारी के कारण उन्होंने 45 साल के अपने सफर के बाद साल 2013 में बैंड को छोड़ दिया था। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मैककैफर्टी स्कॉटिश बैंड के संस्थापक सदस्य थे। इस बैंड का गठन 1968 में हुआ था। गायक ने नौ साल पहले बैंड छोड़ दिया था क्योंकि वह अब लंबे समय तक नहीं गा सकते थे। लेकिन वह स्टूडियो में काम करते थे और उनका एक गाना साल 2019 में रिलीज किया गया था। यह उनका आखिरी रिकॉर्ड किया गया सिंगल था।

मैककैफर्टी के निधन की खबर की पुष्टी बैंड के सदस्य पीट एग्न्यू ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करके दी है। उन्होंने बैंड के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा, 'डैन का आज 12:40 बजे निधन हो गया है। यह मेरी अब तक की सबसे दुखद घोषणा है। मैककैफर्टी की पत्नी मैरीन और उनके परिवार ने एक बेहद प्यार करने वाले पति और पिता को खो दिया है। मैंने अपना सबसे अच्छा दोस्त खो दिया है और दुनिया ने सबसे महान गायकों में से एक को खो दिया है। मैं कुछ भी कहने की स्तिथि में नहीं हूं। मैं बहुत ज्यादा परेशान हूं।'

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गिटार बजाने वाले मैनी चार्लटन और ड्रमर डेरेल स्वीट के साथ साल 1968 में स्कॉटलैंड के डनफर्मलाइन बैंड के साथ जुड़ने के बाद, 'नाजरेथ' ने साल 1970 में अपना खुदका पहला एल्बम जारी किया था। बैंड को साल 1973 में यूनाइटेड किंगडम में 'रजामनेज' की रिलीज के बाद सफलता मिली थी। यह डीप पर्पल के रोजर ग्लोवर द्वारा निर्मित तीसरा एल्बम था। इस एलबम के दो गाने 'बैड बैड बॉय' और 'ब्रोकन डाउन एंजेल' ब्रिटेन में टॉप 10 में पहुंचे थे। डैन हॉलीवुड के एक नामी गायक थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments