Saturday, November 26, 2022
Homeमनोरंजनवीर दास और नेटफ्लिक्स के खिलाफ मुंबई में दर्ज हुई FIR.....

वीर दास और नेटफ्लिक्स के खिलाफ मुंबई में दर्ज हुई FIR…..

स्टैंड-अप कॉमेडियन वीर दास की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बेंगलुरू के बाद अब मुंबई में कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। न्यूज एजेंसी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस ने वीर दास, दो अन्य व्यक्तियों और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के खिलाफ कॉपीराइट नियमों के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है।

जाने-माने थिएटर प्रोड्यूसर अश्विन गिडवानी ने पुलिस से शिकायत के दौरान कहा कि अक्तूबर 2010 में उनकी कंपनी ने एक शो के निर्माण के लिए वीर दास के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे। तब सब कुछ सही तरीके से हो गया था। हालांकि, जब जनवरी 2020 में उन्होंने नेटफ्लिक्स पर वीर दास के नए शो का प्रोमो देखा, तब उन्हें ऐसा महसूस हुआ की शो का कुछ कंटेंट उनके शो से मेल खाता है।

कफ परेड पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि अश्विन गिडवानी की शिकायत के आधार पर, वीर दास, दो अन्य व्यक्तियों और नेटफ्लिक्स सेवा के खिलाफ कॉपीराइट अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत 4 नवंबर को मामला दर्ज किया गया था। बता दें कि इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। हालांकि, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास के बेंगलुरू में होने वाले शो के खिलाफ दक्षिणपंथी समहू'हिंदू जनजागृति समिति' ने शिकायत दर्ज कराई है। सोमवार को समिति पुलिस के पांस पहुंची और शो रद्द कराने की बात कही। समिति का आरोप है कि कॉमेडियन का शो हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करेगा और दुनियाभर में भारत की छवि को धूमिल करेगा। इस संबंध में समिति ने व्यालिकावल थाने में शिकायत दर्ज करायी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group