Monday, June 17, 2024
Homeलाइफस्टाइलChatGPT का सपोर्ट देने वाला दुनिया का पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बना...

ChatGPT का सपोर्ट देने वाला दुनिया का पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बना Koo…

कू एप (Koo App) ने चैटजीपीटी (ChatGPT) का सपोर्ट जारी कर दिया है यानी अब आप ChatGPT की मदद से कू पर पोस्ट शेयर कर सकते हैं। फिलहाल यह फीचर कू एप पर सेलेब्रिटी और वेरिफाइड प्रोफाइल के लिए उपलब्ध किया गया है और जल्द ही सभी यूजर्स के लिए शुरू किया जाएगा।

भारत के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू एप (Koo App) ने चैटजीपीटी (ChatGPT) का सपोर्ट जारी कर दिया है यानी अब आप ChatGPT की मदद से कू पर पोस्ट शेयर कर सकते हैं। फिलहाल यह फीचर कू एप पर सेलेब्रिटी और वेरिफाइड प्रोफाइल के लिए उपलब्ध किया गया है और जल्द ही सभी यूजर्स के लिए शुरू किया जाएगा।

चैटजीपीटी की मदद से कू के यूजर्स दिनभर की प्रमुख खबरें खोजना या किसी प्रसिद्ध व्यक्तित्व के बारे में कुछ जानना या ड्राफ्ट में किसी विशेष विषय पर पोस्ट या ब्लॉग लिखने के लिए कहना, जैसे कमांड भी शामिल हैं। क्रिएटर्स, कू एप में चैटजीपीटी का इस्तेमाल वॉयस कमांड के जरिए कर सकेंगे।

बता दें कि कू ने अपने यूजर्स के लिए सेल्फ वेरिफिकेशन का फीचर जारी किया है। कू के यूजर्स सरकारी पहचान पत्र की मदद से महज 10 सेकेंड में अपना अकाउंट वेरिफाई करा सकते हैं। इसके अलावा कू पर कई भाषाओं में अनुवाद और ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म पर क्रॉस पोस्टिंग का भी फीचर है।

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में कू को ब्राजील में लॉन्च किया गया है। देसी माइक्रोब्लॉगिंग एप Koo ब्राजील में लॉन्चिंग के महज 48 घंटे में ही 10 लाख से अधिक डाउनलोड का आंकड़ा पार किया था। कू एप को ब्राजील में पुर्तगाली भाषा में लॉन्च कर दिया गया है और अब यह 11 मूल भाषाओं में उपलब्ध हो गया है। पिछले कुछ दिनों से एंड्रॉयड प्ले स्टोर और एपल एप स्टोर दोनों पर कू एप नंबर 1 स्थान पर काबिज है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments