Thursday, July 25, 2024
Homeलाइफस्टाइलRecruitment 2023: इंडियन कोस्ट गार्ड में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती,...

Recruitment 2023: इंडियन कोस्ट गार्ड में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, 81 हजार तक मिलेगी सैलरी

Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंडियन कोस्ट गार्ड ने 10 अलग-अलग पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसमें शामिल होने के लिए 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार 4 सितंबर तक ऑफलाइन आवेदन कर सकते है। इसके बाद रिटन टेस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा।

वैकेंसी डिटेल्स

इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती के तहत स्टोर कीपर, इंजन ड्राइवर, ड्रॉफ्ट्समैन, सिविलियन मोटर ट्रांसपोर्ट ड्राइवर, फोर्कलिफ्ट ऑपरेटर, स्किल्ड वेल्डर, लश्कर, एमटीएस (चपरासी), एमटीएस (स्वीपर), अनस्किल्ड लेबर के पदों पर भर्ती की जाएगी।

सैलरी

इंडियन कोस्ट गार्ड में निकली भर्ती में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 19 हजार 900 रुपए से लेकर 81 हजार 100 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के अनुसार शार्टलिस्ट कर रिटन टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। रिटन टेस्ट में जनरल नॉलेज, मैथमैटिक्स, जनरल इंग्लिश और संबंधित ट्रेड विषयों से सवाल पूछे जाएंगे। इसके बाद मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों को पोस्टिंग दी जाएगी। हालांकि पोस्टिंग से पहले डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा।

योग्यता

इंडियन कोस्ट कार्ड सिविलियन वैकेंसी के लिए उम्मीदवार का दसवीं और बाहरवीं पास होना जरुरी है। हालांकि पद के अनुसार आईटीआई -डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा

भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 साल से काम और 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि उम्मीदवार को आयु सीमा में सरकारी नियमो के अनुसार छूट भी दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

  • इंडियन कोस्ट गार्ड में अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां पर अपनी डिटेल्स को फिल करें।
  • एप्लिकेशन फीस जमा करें।
  • सभी डिटेल्स को चेक करें और आखिर में एप्लिकेशन फॉर्म ऑफलाइन सब्मिट कर दें।

इस एड्रेस पर सब्मिट करें आवेदन फॉर्म

हेडक्वॉर्टर्स, कोस्ट गार्ड रीजन (वेस्ट)

वरली सी फेस पीओ, वरली कॉलोनी

मुंबई – 400030

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments