Sunday, July 14, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशखंडवा में भीषण सड़क हादसा, टायर फटने से पिकअप पलटी, 30 मजदूर...

खंडवा में भीषण सड़क हादसा, टायर फटने से पिकअप पलटी, 30 मजदूर घायल

मध्यप्रदेश के खंडवा में मजदूरों को लेकर जा रहा एक पिकअप वाहन पलट गया। बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस समय पिकअप में लगभग 30 से 40 मजदूर सवार थे, जो आरूद गांव से भीकनगांव (खरगोन) के दैत, नेमित गांव जा रहे थे। पंधाना में प्राथमिक उपचार के बाद 4 एंबुलेंस से 20 घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

जानकारी के अनुसार, हादसा मंगलवार सुबह 10 से 11 बजे के बीच पंधाना के खारवा और निहालवाड़ी गांव के बीच हुआ। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई है। जिस जगह वाहन का टायर फटा वहां पुलिया थी। लेकिन पिकअप थोड़ी आगे जाकर सड़क किनारे खाई में पलटी खा गई।‌ इससे यह हुआ कि कोई गंभीर घायल नहीं हुआ। वरना पुलिया से पलटती तो हालात भयावह हो जाते। मजदूरों का कहना है कि वे लोग भीकनगांव के गांवों में अरबी की फसल निकालने जा रहे थे। सभी मजदूर आदिवासी समाज से है, पंधाना क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध ना होने से पलायन मजबूरी बन चुका है।

इधर, घटना की सूचना मिलते ही 108 एंबुलेंस तत्काल मौके पर पहुंची। 4 एंबुलेंस के जरिए घायलों को पंधाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। इसके बाद गंभीर मरीजों को जिला अस्पताल लेकर आए, जहां उनका इलाज चल रहा है। सभी मजदूर आरूद और आसपास के गांवों के रहने वाले हैं। एंबुलेंस पायलट मुकेश पगारे, अजय गौर, दीपक कुशवाहा और उनके सहयोगी सिकराम, ब्रजेश परिहार, कुलदीप पटेल आदि ने स्थिति संभाली।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments