Saturday, May 18, 2024
Homeलाइफस्टाइलSarkari Naukri: भारतीय स्टेट बैंक के 107 पदों पर भर्ती, ऐसे करें...

Sarkari Naukri: भारतीय स्टेट बैंक के 107 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Sarkari Naukri: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने लिपिक संवर्ग और नियंत्रण कक्ष संचालकों के 107 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने लिपिक संवर्ग (केवल भूतपूर्व सैनिकों/पूर्व सीएपीएफ/एआर के लिए आरक्षित) और नियंत्रण कक्ष संचालकों (पूर्व सैनिकों/राज्य अग्निशमन के लिए आरक्षित) के 107 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। जिसके लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।

यह भर्ती अभियान केवल भूतपूर्वसैनिकों/पूर्व सीएपीएफ/एआर के लिए आरक्षित है। आवेदन प्रक्रिया 6 सितंबर से शुरू हो गई और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत 107 पदों को भरा जाएगा। जिनमेंसे 89 पद लिपिक संवर्ग में नियंत्रण कक्ष ऑपरेटर के लिए हैं और 18 पद आर्मोरर्स के लिए हैं।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में 100 अंकों की ऑनलाइन परीक्षा और 25 अंकों का साक्षात्कार शामिल है। लिखित परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी । ऑनलाइन लिखित परीक्षा नवंबर/दिसंबर 2023 में आयोजित की जाएगी। एसबीआई भर्ती 2023 आयुसीमा: आर्मोरर पद के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। कंट्रोल रूम ऑपरेटर के पद के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और भूतपूर्व सैनिक/पूर्व-सीएपीएफ/एआर के लिए अधिकतम आयु 48 वर्ष और राज्य अग्निशमन सेवा कार्मिक के लिए 35 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क देय नहीं होगा।

ऐसे करें आवेदन

  • एसबीआई की आधिकारिक साइट sbi.co.in पर जाएं।
  • होमपेज पर करियर टैब पर क्लि क करें
  • एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को लिपिक संवर्ग में शस्त्रागार (केवल भूतपूर्वसैनिकों/पूर्वसीएपीएफ/एआर के लिए आरक्षित) और नियंत्रण कक्ष संचालकों के पद के लिए भर्ती (पूर्वसैनिकों/राज्य के लिए आरक्षित) पर क्लि क करना होगा।
  • लॉगिन विवरण या पंजीकरण विवरण दर्ज करें।
  • आवेदन पत्र भरें और दस्तावेज अपलोड करें।
  • आवेदन पत्र जमा करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments