Friday, June 14, 2024
Homeदेश1 मिनट की देरी... 12वीं क्लास 100 छात्रों को परीक्षा केंद्र में...

1 मिनट की देरी… 12वीं क्लास 100 छात्रों को परीक्षा केंद्र में नहीं मिला प्रवेश 

मधेपुरा । बिहार बोर्ड 12वीं क्लास की परीक्षा 2024 01 फरवरी से शुरू चुकी है। सालभर से बोर्ड परीक्षा के लिए मेहनत कर रहे 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों के लिए इम्तिहान की घड़ी है। राज्य के लाखों छात्रों आज अपने-अपने परीक्षा सेंटर पहुंचे और बोर्ड परीक्षा में उपस्थित हुए लेकिन इस बीच मधेपुरा और कैमूर जिले में कुछ छात्रों की बोर्ड परीक्षा छूट गई। छात्रों का परीक्षा सेंटर के बाहर रो-रोकर बुरा हाल है। 
दरअसल, बिहार बोर्ड 12वीं क्लास की परीक्षाएं 01 से 12 फरवरी 2024 तक आयोजित होगी। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जा रही है। पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 02 बजे से शाम 5:15 बजे तक आयोजित की होगी। बोर्ड परीक्षा से संबंधित दिशानिर्देशों में छात्र-छात्राओं को परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। सुबह की शिफ्ट की एंट्री सुबह 09 बजे से और दूसरी शिफ्ट की एंट्री 1:30 बजे से शुरू हो रही हैं। 
लेकिन मधेपुरा के ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पर 1 मिनट की देरी होने पर 100 से अधिक छात्र को प्रवेश नहीं दिया गया है। लगातार छात्र अर्जी लगा रहे थे प्रशासन से कि हमें प्रवेश दिया जाए लेकिन दिन के 11 बजे के बाद भी प्रवेश नहीं दिया गया। इस बात से छात्र नाराज हैं, और कह रहे हैं कि हमारे भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। सड़क जाम की समस्या से हमें देरी हुई है, हम लोग 2 घंटे पहले घर से चले थे और कई छात्र का कहना है कि ठंड की वजह से थोड़ा लेट हो गए थे। प्रशासन से लगातार आग्रह किया, निवेदन किया लेकिन छात्रों की कोई सुनने वाला नहीं है। छात्र लगातर रोड पर प्रदर्शन कर रहे हैं, पुलिस वाले खदेड़-खदेड़कर छात्रों को भगाने में लगे हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments