Sunday, July 14, 2024
Homeदेशमहाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा, गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से 17 मजदूरों की...

महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा, गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से 17 मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र के ठाणे में समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे पर एक भीषण हादसा हो गया। हादसे में 17 मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि घायल मजदूरों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।

जानकारी के अनुसार शाहपुर पुलिस ने बताया कि महाराष्ट्र के ठाणे में समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे के तीसरे चरण का निर्माण किया जा रहा था। इसी दौरान शाहपुर के पास मंगलवार तड़के एक गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिर गई, जिसकी चपेट में आने से 17 लोगों की मौत हो गई। जबकि, तीन लोग घायल हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक ट्वीट में PM मोदी ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र में हुआ हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’ पीएमओ ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से इस दुर्घटना के प्रत्येक मृतक के निकटस्थ परिजन को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।’’

Accident 1

खाली किया जा रहा है घटनास्थल

पुलिस ने बताया कि एंबुलेंस और रहवासियों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं, पोस्टमॉर्टम के लिए मृतकों के शवों को भी अस्पताल भिजवाया है। जेसीबी और रेस्क्यू टीम ने मोर्चा संभाल लिया है। घटनास्थल को खाली किया जा रहा है।

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि ठाणे जिले के शाहपुर तहसील में एक पुल के स्लैब पर क्रेन गिर गई थी। एनडीआरएफ की दो टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं। अब तक 17 शवों को बरामद कर लिया गया है। वहीं तीन लोग घायल हैं। आशंका है कि अभी भी छह लोग गर्डर के नीचे फंसे हुए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments