Monday, February 26, 2024
HomeदेशDawood Ibrahim: डॉन अभी जिंदा है, जहर देने की खबरें अफवाह, रिपोर्ट...

Dawood Ibrahim: डॉन अभी जिंदा है, जहर देने की खबरें अफवाह, रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

Dawood Ibrahim: दाऊद इब्राहिम के जहर के मारे जाने की खबर तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। भारतीय मीडिया में यह खबर बहुत तेजी से फैली कि भारत का दुश्मन दाउद इब्राहिम की मौत हो चुकी है। लेकिन अब इस बात के संकेत मिलने लगे है कि दाऊद इब्राहिम की मौत की अफवाह से आगे कुछ नहीं है। खुफिया सूत्रों के हवाले से यह बताया गया है कि दाऊद इब्राहिम को जहर देकर मार दिये जाने की खबर झूठी है। यह भी खबर आई है कि दाऊद के सबसे निकट गैैंगस्टर छोटा शकील ने इस बात की जानकारी दी है कि डॉन अभी जिंदा है और पूरी तरह से फिट है। पिछले 17 दिसंबर से दाऊद की मौत की खबर तेजी से फेल रही है।

पहले भी दाऊद इब्राहिम की मौत की खबरें आती रही हैैं

दाऊद की मौत की खबर पर एक यूट्यूबर ने खबर दी थी कि दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले भी दाऊद इब्राहिम की मौत की खबरें आती रही हैैं। 2016 में यह खबर आई थी कि दाऊद इब्राहिम की गैैंगरेन बीमारी की वजह से मौत गई है। इसके बाद 2017 में दाऊद की मौत का कारण दिल का दौरा बताया गया। यहां तक 2020 में यह फिर वायरल की हुई दाऊद इब्राहिम की कोरोना संक्रमण की मौत हो चुकी थी।

1993 में मुंबई में हुई बम धमाकों का मुख्य कर्ताधर्ता

यह भी खबर आई थी कि पाकिस्तान में इंटरनेट लगभग बंद हो गया है। इंटरनेट की बंद या धीमे होने की भर को भी दाऊद इब्राहिम की मौत की खबर से जोड़ कर प्रचारित किया गया। पूरी दुनिया में इंटरनेट की स्वतंत्रता की निगरानी करने वाली कंपनी नेटब्लॉक्स ने जानकारी देते हुए बताया कि संडे को शाम को लगभग 6-7 घंटे तक पाकिस्तान में सोशल मीडिया जरूर प्रतिबंधित रहा था।
दाऊद इब्राहिम के बारे में बताया जाता है कि दाऊद अपने परिवार के साथ पिछले लंबे समय से पाकिस्तान में रह रहा है। पाकिस्तान ने उसे अपने यहां शरण दे रखी है। जहां वह लग्जरी जीवन जी रहा है। दाऊद इब्राहिम भारत में 1993 में मुंबई में हुई बम धमाकों का मुख्य कर्ताधर्ता बताया जाता है। मुंबई में हुए इन सीरियल बम ब्लास्ट्स में 250 से अधिक लोगों की जान चली गई है और हजारों लोग घायल भी हुए थे। भारत के साथ साथ अमेरिका ने दाऊद इब्राहिम को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर रखा है। भारत में तो वह मोस्ट वांटेड लिस्ट में है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments