Saturday, May 18, 2024
Homeदेशस्वर्ण मंदिर के पास फिर धमाका, नवविवाहित जोड़ा सहित पांच गिरफ्तार

स्वर्ण मंदिर के पास फिर धमाका, नवविवाहित जोड़ा सहित पांच गिरफ्तार

चंडीगढ़ । पंजाब का अमृतसर बुधवार की आधी रात एक बार फिर जोरदार धमाके से दहल गया। पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास देर रात एक और धमाका हुआ। इसी बीच हरिमंदिर साहिब के पास हेरिटेज स्ट्रीट में हुए लगातार तीन धमाकों के पांच आरोपितों को पुलिस ने वीरवार को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस पिछले पांच दिन से आरोपितो तक पहुंचने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही थी। पता चला है यह सफलता पुलिस को बुधवार की आधी रात हुए तीसरे धमाके के बाद मिली है। पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार करके पूछताछ शुरू कर दी है। पंजाब पुलिस सूत्र ने बताया कि अमृतसर विस्फोट की साजिश रचने वाले पांच साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस जल्द ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगी। इस पूरे मामले पर डीजीपी वीरवार दोपहर अमृतसर में पहुंचकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। डीजीपी तीनों धमाकों पर अहम जानकारी देंगे।हरिमंदिर साहिब के पास बुधवार की आधी रात को हुए धमाके के बाद पुलिस ने नवविवाहित जोड़े सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। यह जोड़ा गुरदासपुर का बताया जा रहा है, लेकिन पुलिस अधिकारी मामले को लेकर कुछ नहीं बता रहे। पकड़े गए पांच आरोपितों के कब्जे से विस्फोटक बरामद किए गए हैं। धमाके के पीछे का मकसद शांति भंग करना था। ब्लास्ट में पटाखों में इस्तेमाल विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था।

आरोपितों ने रात 12:12 गुरु राम दास सराय के टॉयलेट से विस्फोटक बाहर गलियारा परिसर में फेंका था। विस्फोटक जमीन पर गिरते ही फटा और जोरदार धमाका हुआ। आसपास दुकानदारों ने जब धमाके की आवाज सुनी तो तुरंत पुलिस को सूचित किया कुछ ही देर में पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। तुरंत जांच शुरू की गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सराय के कमरा नंबर 225 से नवविवाहित जोड़े को गिरफ्तार कर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में ही नवविवाहित जोड़े ने धमाकों को लेकर सारा मामला साफ कर दिया। इसके बाद पुलिस ने उनके तीन अन्य साथियों को गिरफ्तार किया। यादें कब्जे से दो बैग बरामद किए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments