Sunday, July 14, 2024
Homeदेशअयोध्या की मीरा जिसके घर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अयोध्या की मीरा जिसके घर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या दौरे पर थे। एयरपोर्ट और अयोध्या के विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने छह नई वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई जो कि देश के अलग अलग शहरों से चलेंगी। इसके अलावा उन्होंने दो अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री मोदी अचानक एक दलित महिला मीरा मांझी के घर पहुंच गए। मीरा मांझी अयोध्या के टेढ़ी बाजार इलाके में रहती है। पीएम हालांकि कुछ देर के लिये ही मीरा के घर पर रुके और मीरा के परिजनों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की। मीरा मांझी ने प्रधानमंत्री मोदी को चाय बनाकर दी। मीरा मांझी प्रधानमंत्री के इस तरह से अचानक उसके आने पर बहुत खुश हुई। उसने कहा कि मेरे घर तो आज भगवान आए हैैं।

दरअसल मोदी सरकार की उज्जवला योजना की मीरा मांझी दस करोड़ वी हितग्र्राही है जिसे उज्जवला योजना का लाभ मिला है। मोदी के आने के बारे में उसे सिर्फ एक घंटा पहले इतना बताया गया था कि उसके घर आज एक बड़े नेता आने वाले हैैं। जैसे ही पीएम मोदी मीरा के घर पहुंचे तो पूरे परिवार और आसपास रहने वाले लोगों की खुशी का ठिकाना न रहा। मीरा बताती है कि पीएम मोदी खुद उससे पूछा कि क्या बनाया है। इस पर मीरा ने कहा कि चाय बनाई है। प्रधानमंत्री मोदी बोले तो पिलाओ चाए। चाय पीते प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चाय मीठी बना दी है।

दरअसल, मीरा मांझी मोदी सरकार की उज्ज्वला योजना की दस करोड़वीं लाभार्थी हैं। मीरा यह नहीं बताया गया था कि पीएम मोदी उनके घर आएंगे। महज एक घंटे पहले उनसे बस इतना कहा गया कि कोई बड़ा नेता उनके घर आएगा। इसके बाद जब पीएम मोदी खुद मीरा के घर पहुंचे तो पूरे परिवार और आसपास के घरों के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मीरा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने उसने खुद पूछा कि क्या बनाया है? इस पर मीरा ने जवाब दिया कि दाल-चावल और सब्जी बनाई है। इस उन्होंने कहा कि और कुछ। मीरा ने कहा कि चाय बनाई है तो पीएम मोदी ने कहा कि तो पिलाओ चाय। चाय पीते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि चाय मीठी बना दी है।

मीरा मांझी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने उससे सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी ली। मीरा के घर पर काफी भीड़ लग गई थे सभी पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेना चाहते है तो कुछ आटोग्र्राफ भी मांग रहे थे। पीएम मोदी कुछ बच्चों के साथ सेल्फी ली और आटोग्र्राफी भी दिये। मीरा ने बताया कि पीएम मोदी ने हमारे बच्चों से भी बातचीत की और हमने भी उनका अच्छे से स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने उनसे सरकार की योजनाओं से क्या क्या लाभ मिल रहा है इस बारे में भी पूछा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments