Tuesday, December 6, 2022
Homeदेशदिल्ली में विकराल हुआ प्रदूषण, आज से प्राइमरी स्कूलों में लटकेगा ताला 

दिल्ली में विकराल हुआ प्रदूषण, आज से प्राइमरी स्कूलों में लटकेगा ताला 

नई दिल्ली । देश की राजधानी दिल्ली में हवा लगातार लोगों की सेहत बिगाड़ रही है। इसके बाद लगातार बच्चों के स्कूल बंद करने की मांग उठ रही थी, क्योंकि नोएडा में आठवीं तक के स्कूल को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि पांच नवंबर प्राइमरी स्कूल बंद रहने वाले हैं। राजधानी की बिगड़ती आबोहवा को लेकर केजरीवाल ने कहा कि हम प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। इसकारण हम कल से दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल बंद कर रहे हैं। इसके अलावा पांचवीं से ऊपर की सभी कक्षाओं के लिए बाहरी गतिविधियों (आउटडोर गतिविधियों ) को बंद किया जा रहा है।
केजरीवाल का कहना है कि राजधानी में प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए वाहनों पर ऑड-इवन लागू करने पर विचार किया जा रहा है। वहीं प्रदूषण की स्थिति में सुधार होने तक दिल्ली के प्राइमरी स्कूल बंद रहने वाले हैं। इससे पहले कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से आग्रह किया था कि जबतक प्रदूषण के स्तर में सुधार नहीं होता तबतक निजी और सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी करें।
दिल्ली में गंभीर वायु प्रदूषण के मद्देनजर बीजेपी की दिल्ली इकाई ने आप सरकार से दिल्ली में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश देने की मांग की पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला नेकहा कि 'आप' सरकार बच्चों के जीवन से खिलवाड़ बंद करते हुए सभी स्कूल को बंद करे। पूनावाला ने कहा, 'दिल्ली के अंशकालिक मुख्यमंत्री की तरह काम कर रहे मुख्यमंत्री केजरीवाल को लोगों को बताना चाहिए कि उनकी सरकार ने शहर में प्रदूषण को रोकने के लिए क्या कदम उठाए हैं।' वहीं दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि अगर केजरीवाल सरकार सभी स्कूल को बंद करने का आदेश जारी नहीं करेगी, तब पार्टी सड़कों पर प्रदर्शन करेगी। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group