Monday, April 22, 2024
HomeदेशCafe Blast के दोषियों के खिलाफ की जाएगी कडी से कडी कार्यवाही

Cafe Blast के दोषियों के खिलाफ की जाएगी कडी से कडी कार्यवाही

Cafe Blast: बेंगलुरु कैफे में धमाके में 10 से अधिक लोग घायल हो गए थे। कर्नाटक के डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार ने कैफे के घटनास्थल का दौरा किया। डीके शिवकुमार का कहना है कि जिम्मेदार अधिकारी इस पूरे मामले में नजर रखे हुए हैैं साथ ही बम स्क्वाड की टीम भी जांच कर रही है। डीके शिवकुमार से पहले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आईईडी ब्लास्ट का संदेह जताया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा था कि व्हाइटफील्ड में प्रसिद्ध रामेश्वरम कैफे में जो ब्लास्ट हुआ उस मामले की जांच की जा रही है लेकिन घटना को लेकर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। इस घटना में जो भी लोग शामिल पाये जायेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। राज्य के पुलिस मुख्य आलोक मोहन ने कहा है कि घटना में कोई भी गंभीर घायल नहीं हुआ है। उधर बेंगलुरु के कैफे में हुए धमाके को लेकर कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार का बयान आया है। डीके ने बताया है कि एक युवक आया और वहां बैग रखकर चला गया। इसके करीब एक घंटे बाद धमाका हो गया।

डिप्टी सीएम ने बताया कि यह लो-इंटेसिटी का धमाका था। धमाके में 10 लोग घायल हुए हैं और घटना की जांच के लिए 7-8 लोगों की टीम बनाई गई है। डीके शिवकुमार ने बताया कि हम सभी एंगल से मामले को देख रहे हैं। इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने बेंगलुरु के लोगों से चिंता न करने की बात कही है। पुलिस प्रमुख ने भी घटनास्थल का मुआयना करने के बाद उन्होंने कहा कि एक बजे, होटल (कैफे) में एक बम विस्फोट हुआ जिसमें नौ लोग घायल हुए, लेकिन कोई गंभीर रूप से घायल नहीं है। हम जांच कर रहे हैं। एफएसएल (फोरेंसिंक) दल आये हैं और जांच कर रहे हैं। शहर के पुलिस आयुक्त और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर हैं। हम निश्चित तौर पर पता लगा लेंगे कि किसने यह किया। उन्होंने कहाकि घायल कैफे कर्मियों एवं ग्राहकों का इलाज चल रहा है। जब उनसे पूछा गया कि क्या इस विस्फोट के लिए आईईडी का इस्तेमाल किया गया तो उन्होंने कहाकि हम जांच कर रहे हैं।

वॉश बेसिन के पास हुआ था धमाका

रामेश्वरम कैफे की सह संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक दिव्य राघवेंद्र राव ने एक कन्नड़ समाचार चैनल से कहा कि यह विस्फोट उस स्थान पर हुआ जहां ग्राहक अपने हाथ धोते हैं। उन्होंने कहा कि वहां एक स्टैंड भी रखा जाता है जहां गारबेज रखा जाता है। उन्होंने दावा किया कि बाहर से किसी व्यक्ति ने आकर वहां बैग रख दिया जिससे विस्फोट हुआ। इस घटना के सीसीटीवी वीडियो में विस्फोट और धुंआ दिख रहा है तथा डर के मारे ग्राहक एवं अन्य लोग को भागते हुए नजर आ रहे हैं। बयान के अनुसार, विस्फोट दोपहर 12 बजकर 50 मिनट से एक बजे के बीच हुआ और घटना में होटल के कर्मी एवं ग्राहक सहित कुल 10 लोग घायल हुए हैं। हालांकि, किसी की मौत नहीं हुई है। इस संबंध में, एचएएल पुलिस थाने में यूएपीए और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। बयान में कहा गया है कि फॉरेंसिक विशेषज्ञों और बम निरोधक दस्ते ने घटनास्थल का दौरा किया है तथा मामले की जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments