Home देश दिल्ली प्रदूषण पर वरुण गांधी का टवीट, अपनों को ही जहर देना...

दिल्ली प्रदूषण पर वरुण गांधी का टवीट, अपनों को ही जहर देना बंद करिए

0
38

नई दिल्ली । दिल्ली में इनदिनों प्रदूषण का मामला छाया हुआ है। प्रदूषण के कारण दिल्ली में लोगों का घर से बाहर निकलना दुभार हो गया है। सुबह-सुबह चारों तरफ धुआं छाया रहता है। प्रदूषण के मुद्दे को लेकर बीजेपी लगातार दिल्ली सरकार पर हमलावर दिख रही है। बीजेपी के नेता मुख्यमंत्री केजरीवाल को घेर रहे हैं। इस बीच भाजपा सांसद वरुण गांधी ने भी दिल्ली में प्रदूषण को लेकर ट्वीट किया है। गुरुवार को लगातार दो ट्वीट कर वरुण ने प्रदूषण पर सवाल उठाए हैं। दिल्ली में प्रदूषण को लेकर उन्होंने सरकारी संस्थाओं के समन्वय पर भी सवाल खड़े किए हैं।
वरुण गांधी ने पहला ट्वीट कर लिखा कि ‘दिल्ली-एनसीआर धुआं-धुआं है, हर उस परिवार में लोग खांसी, जुकाम से जूझ रहे हैं, जिसे मैं जानता हूं। दिल्ली के अस्पताल फेफड़ों के मरीजों से भरे पड़े हैं। उन्होंने इसी ट्वीट में लिखा कि इस विकराल समस्या के निदान के प्रति न सरकार गंभीर है न जनता। कहीं पराली, कहीं पटाखे, अपनों को ही जहर देना बंद करिए। 
वरुण गांधी ने इसके बाद अपने दूसरे ट्वीट में सरकारी संस्थाओं पर सवाल उठाया है। वरुण गांधी ने ट्वीट में लिखा कि ‘दिल्ली-एनसीआर में 10 में से 8 बच्चों को सांस की समस्या है। उन्होंने सरकारी संस्थाओं से सवाल किया कि वर्षों की चर्चा के बाद, कई सरकारी संस्थाओं के बीच चिंता/समन्वय की कमी क्यों है। वरुण ने हैरानी जाहिर की, कि क्या समस्या को हल करने की लागत 4 करोड़ 60 लाख लोगों के लिए जीवन भर बीमारी के इलाज में आने वाले खर्च से अधिक है। 
गौरतलब है कि इनदिनों दिल्ली प्रदूषण से ग्रस्त है। जहरीली हवा में लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है। दिल्ली के प्रदूषण को लेकर आप और बीजेपी दोनों एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे है। हर साल पैदा होने वाले इस संकट के लिए दोनों पार्टियां एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रही हैं। आम आदमी पार्टी, दिल्ली और पंजाब में सत्ता में है। पंजाब में पराली जलाने के मामले बढ़े हैं, इसकारण बीजेपी ने आप पर हमला बोला है कि पराली के निस्तारण को लेकर आप ने क्या किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here