Thursday, February 29, 2024
Homeराजनीतिकांग्रेस नेता शशि थरूर का बयान, इंडिया गठबंधन में पैदा कर सकता...

कांग्रेस नेता शशि थरूर का बयान, इंडिया गठबंधन में पैदा कर सकता रार 

नई दिल्ली । केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की कार का घेराव कर उस पर हमला करने के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर की टिप्पणी इंडिया गठबंधन में तनाव बढ़ा सकती है। आरिफ मोहम्मद खान ने घटना को लेकर सीएम पिनराई विजयन पर हमला बोलकर कहा था कि मुझे मारने के लिए इन लोगों को भेजा गया था। अब थरूर ने टिप्पणी करके गवर्नर खान की बात का समर्थन कर कहा कि उनकी बात सही है और उनके डर को समझा जा सकता है। अब कांग्रेस नेता थरुर की यह टिप्पणी इंडिया गठबंधन के अहम घटक सीपीएम को चुभ सकती है।
थरूर ने कहा, एसएफआई के गुंडों ने गवर्नर खान की कार को रोक कर और उस पर हमला कर अपमानजनक व्यवहार किया। उनका डर पूरी तरह से समझा जा सकता है। कम्युनिस्ट शासन में पुलिस कानून व्यवस्था को बर्बाद करने की एजेंट बनी हुई है। पुलिस ने गवर्नर पर हमले की परमिशन दी। इसके अलावा सीएम के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे छात्रों से बदसलूकी की गई। यह शर्मनाक है। इस तरह कम्युनिस्ट छात्र संगठन के लोगों को गुंडा बताने से सीपीएम भड़क सकती है।
दरअसल सोमवार को एसएफआई के सदस्यों ने गवर्नर की कार का पीछा कर नारेबाजी की थी। उनकी कार पर भी हमले की कोशिश हुई थी। यह तब हुआ, जब गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान तिरुअनंतपुरम एयरपोर्ट जा रहे थे, जहां से उन्हें दिल्ली आना था। इस लेकर आरिफ मोहम्मद खान भड़क गए थे। उन्होंने सीधे सीएम विजयन पर हमला बोल कर कहा था कि उन्हें नुकसान पहुंचाने के लिए गुंडों को भेजा गया था। गवर्नर ने कहा, क्या यह संभव है कि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम हो और वहां प्रदर्शनकारियों से भरी हुई कारों को परमिशन दी जाए? क्या पुलिस किसी को सीएम की कार के पास आने देगी? यहां प्रदर्शनकारियों की कारें खड़ी थीं और पुलिस उन्हें बिठा देती है और फिर वे भाग लेते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments