Saturday, November 26, 2022
Homeखेलविराट कोहली के रिकॉर्ड पर एलेक्स हेल्स और जोस बटलर की नजर...

विराट कोहली के रिकॉर्ड पर एलेक्स हेल्स और जोस बटलर की नजर…

टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से है। दोनों टीमें यह मुकाबला जीतकर खिताब अपने नाम करना चाहेंगी, लेकिन इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की नजरें विराट के रिकॉर्ड पर होंगी। इस टूर्नामेंट में फिलहाल विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने छह मैच में 98.67 के औसत और 136.41 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से 25 चौके और आठ छक्के भी निकले हैं। इस मामले में विराट के बाद नीदरलैंड के मैक्स ऑडवड का नाम है, जिन्होंने आठ पारियों में 242 रन बनाए। 

इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स और जोस बटलर फाइनल मुकाबले में बड़ी पारी खेल विराट कोहली को पीछे छोड़ना चाहेंगे। इन दोनों के अलावा किसी दूसरे बल्लेबाज के पास कोहली को पीछे छोड़ने का मौका नहीं है। फाइनल मैच में खेलने वाले पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमों में दो ही बल्लेबाज हैं, जो विराट से ज्यादा रन बना सकते हैं। हालांकि, दोनों में से किसी भी बल्लेबाज के लिए यह आसान नहीं होगा। 

इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एलेक्स हेल्स फिलहाल सातवें नंबर पर हैं। उन्होंने पांच पारियों में 52.75 के औसत और 148.59 के स्ट्राइक रेट से 211 रन बनाए हैं। विराट का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्हें फाइनल मैच में 86 रन बनाने होंगे। पाकिस्तान के खिलाफ यह कारनामा आसान नहीं होगा।

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर इस सूची में 10वें नंबर हैं। बटलर ने पांच पारियों में 49.75 के औसत और 143.17 के स्ट्राइक रेट से 199 रन बनाए हैं। कोहली को पीछे छोड़ने के लिए बटलर को 98 रन बनाने होंगे। ऐसे में विराट का रिकॉर्ड टूटने की संभावना बेहद कम है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group