Wednesday, February 21, 2024
Homeखेलफील्डिंग करते हुए बुरी तरह चोटिल हुए सूर्यकुमार यादव

फील्डिंग करते हुए बुरी तरह चोटिल हुए सूर्यकुमार यादव

तीसरे टी-20 मुकाबले में बल्ले से जमकर धमाल मचाने वाले सूर्यकुमार यादव फील्डिंग करते वक्त खुद को बुरी तरह से चोटिल करवा बैठे। सूर्या दर्द से बुरी तरह से कराहते हुए नजर आए, जिसके बाद उन्हें कंधों पर लादकर मैदान से बाहर लेकर जाना पड़ा। सूर्या की गैरमौजूदगी में मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी रविंद्र जडेजा ने निभाई।

सूर्या हुए बुरी तरह से चोटिल

दरअसल, साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान सूर्यकुमार फील्डिंग करते हुए बुरी तरह चोटिल हुए। गेंद का पीछा करते हुए सूर्या ने बॉल को रोका, लेकिन जब वह गेंद को उठाकर फेंकने लगे तो उसी दौरान उनके बाएं पैर का टखना मुड़ गया। सूर्यकुमार इसके बाद बेहद दर्द में नजर आए और वह बाउंड्री लाइन के पास ही लेट गए। सूर्या अपने पैरों पर ठीक तरह से खड़े भी नहीं हो पा रहे थे, जिसके चलते उनको कंधों पर लादकर मैदान से बाहर लेकर जाना पड़ा।

सूर्या का तूफानी शतक

सूर्यकुमार यादव ने तीसरे टी-20 मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। सूर्या ने महज 56 गेंदों का सामना करते हुए 178 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 100 रन कूटे। अपनी इस पारी के दौरान सूर्या ने 7 चौके और आठ छक्के जमाए। सूर्या टी-20 फॉर्मेट में भारत की ओर से साउथ अफ्रीका की धरती पर सेंचुरी लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

सूर्या ने की रोहित की बराबरी

सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 में शतक जमाने के साथ ही रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। टी-20 क्रिकेट में सूर्या अब सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से नंबर वन बन गए हैं। सूर्यकुमार, रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल ने फटाफट क्रिकेट में चार-चार शतक जमाए हैं।

कोहली से भी आगे निकले सूर्यकुमार

भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में सूर्यकुमार यादव विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। कोहली के नाम इस फॉर्मेट में 117 छक्के दर्ज हैं, जबकि सूर्या अब 123 सिक्स जमा चुके हैं। इस लिस्ट में सूर्यकुमार से आगे सिर्फ रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने कुल 182 छक्के लगाए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments