Saturday, May 25, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशलाड़ली बहनों को हर माह 1250 रुपए, 450 में गैस सिलेंडर और...

लाड़ली बहनों को हर माह 1250 रुपए, 450 में गैस सिलेंडर और नौकरियों में 35 प्रतिशत आरक्षण

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित लाड़ली बहना सम्मेलन में लाड़ली बहनों और महिलाओं को रक्षाबंधन पर तोहफों की बरसात कर दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना के एक हजार रुपए प्रति माह को बढ़ाकर 1250 रुपए प्रतिमाह करने के साथ महिलाओं को 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर और सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण देने की बड़ी घोषणाएं की हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने यह तोहफा प्रदेश की महिलाओं और लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन पर दिया है। चुनावी वर्ष में मुहिलाओं को लेकर की गई इन घोषणाओं का बहुत असर पडऩे की संभावना है। मुख्यमंत्री चौहान ने जंबूरी मैदान में आयोजित समारोह में एक लाख से अधिक महिलाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री चौहान के लाड़ली बहना सम्मेलन को पूरे प्रदेश में लाइव सुना गया, जिसमें लाखों महिलाएं शामिल हुईं। शहर में वार्ड स्तर पर और ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत स्तर पर मुख्यमंत्री के भाषण को सुनने की पूरी व्यवस्था की गई थी।

बढ़े हुए बिजली के बिल की वसूली नहीं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से घोषणा की है कि बढ़े हुए बिजली के बिलों की वसूली नहीं होगी। गरीबों को 100 रुपए में ही बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहना कैलेंडर का भी विमोचन किया है। समारोह से पहले मुख्यमंत्री चौहान ने महिलाओं के पैर धोकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments