Sunday, July 21, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशविधानसभा चुनाव: शाह ने दिल्ली में बुलाई बैठक, शिवराज, तोमर, वीडी, यादव...

विधानसभा चुनाव: शाह ने दिल्ली में बुलाई बैठक, शिवराज, तोमर, वीडी, यादव से एक्शन प्लान पर डिस्कस

भोपाल। विधानसभा चुनाव के एक्शन प्लान को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्यप्रदेश भाजपा के सभी दिग्गज नेताओं को दिल्ली तलब किया। दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में केंद्रीय मंत्री शाह ने इंदौर प्रवास और इसके बाद के पार्टी कार्यक्रम के एक्शन प्लान का फीडबैक लेने के साथ इस बैठक में आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा की है।
एमपी की विधानसभा चुनावी रणनीति को लेकर बुलाई गई इस बैठक में शामिल होने के लिए सीएम चौहान के अलावा प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा इसके अलावा यहां हो रही बैठक में प्रदेश चुनाव सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव के अलावा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हुए। बताया जाता है कि प्रदेश चुनाव प्रभारी दो दिन भोपाल में रुककर संभागीय सम्मेलनों और नाराज कार्यकर्ताओं, वरिष्ठ नेताओं की रिपोर्ट भी दिल्ली ले गए हैं। इस बैठक में इन सब पर चर्चा होने के साथ शाह द्वारा आगामी प्लान के बारे में एमपी के नेताओं से डिस्कसन किया गया।

सूत्रों का कहना है कि 15 अगस्त के बाद ग्वालियर में शाह का दौरा भी प्रस्तावित है जिसमें वे प्रदेश की विस्तारित कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करने वाले हैं। इस पर भी बैठक में चर्चा हुई है। साथ ही ग्वालियर चंबल संभाग में पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार पार्टी को सीटों की बढ़त के लिए अपनाए जाने वाले फार्मूले पर भी विचार किया गया है।

हर कार्यकर्ता करे दस लोगों को फोन

इसके पहले प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर ने भोपाल के करोंद में नरेला विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं के पास बड़ी जिम्मेदारी है। सबके पास फोन हैं और सबको आने वाले दिनों में प्रतिदिन कम से कम दस लोगों को फोन कर केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देना है। लोगों से लगातार संवाद से पार्टी के वे लोग भी सकारात्मक रुख अपनाएंगे जो किसी न किसी कारण से नाराज हैं। इसके साथ ही हितग्राहियों से भी संपर्क करना है। चुनाव जिताना बीजेपी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments