Thursday, February 29, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशबाबा महाकाल की सवारी पर थूकने वालों के मकान पर चला बुलडोजर,...

बाबा महाकाल की सवारी पर थूकने वालों के मकान पर चला बुलडोजर, बजे ढोल नगाड़े

मध्य प्रदेश के उज्जैन में बाबा महाकाल की सवारी पर थूकने के मामले में अब प्रशासन एक्शन मोड पर आ गई है. बाबा महाकाल की सवारी पर थूकने और कुल्ला कर पानी फेंकने वाले 3 आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए भारतीय दंड विधान की धारा-1860 के तहत 295 ए, 153 ए, 296 और 505 के तहत प्रकरण दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार कर लिया था। जिन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से दो नाबालिगों को बाल संप्रेक्षण गृह और एक बालक को सेंट्रल जेल भैरवगढ़ पहुंचाने के बाद पुलिस ने बुधवार सुबह इनके मकानों को तोड़ने की कार्रवाई की। सुबह पुलिस इन आरोपियों के मकान तोड़ने के लिए ढोल बजाकर पहुंची थी। मकान तोड़ने की कार्रवाई के दौरान नगर निगम का अमला ढोल धमाकों के साथ आरोपियों के घर पुलिस बल और पोकलेन, जेसीबी के साथ पहुंचा। जहां, उन्होंने मकानों को गिराने की कार्रवाई की।

आरोपियों पर बड़ा एक्शन

एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने कहा कि अवैध अतिक्रमण हटाना होता है तो नियम के अनुसार पहले वहां मुनादी कराई जाती है. फिर विधिवत रूप से अवैध अतिक्रमण हटाया जाता है. उसी नियम के अनुसार यह कार्रवाई भी की गई है.

पुलिस जैसे ही टंकी चौक स्थित सुपर गोल्ड बेकरी के पास स्थित आरोपियों का मकान तोड़ने पहुंची, तो मकान में रह रहे लोगों ने मकान से सामान निकालने के लिए कुछ समय मांगा, जिसके बाद जेसीबी से मकान में रखें कूलर, एसी, फ्रीज और अन्य सामान बाहर निकाला गया।

विधायक रामेश्वर ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

बाबा महाकाल की सवारी पर थूकने के मामले में आरोपियों के मकान को तोड़ा जा रहा है. इस कारर्वाई के बाद विधायक रामेश्वर शर्मा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार जताया है. मामला सामने आने के बाद विधायक ने सरकार से कार्रवाई की मांग की थी.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

सावन के दूसरे सोमवार को बाबा महाकाल की सवारी शिप्रा नदी से लौटती है और खारा कुआं थाने के पास लोहै की टंकी से होकर गुजरती है. इस दौरान खारा कुआं इलाके में बने घरों की बालकनी और छत से कुछ असामाजिक तत्वों ने पानी पीकर थूक दिया था. मामले का वीडियो वायरल हुआ तो हिंदू संगठनों भड़ गए. लोगों ने खारा कुआं थाने का घेराव किया और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया था

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments