Saturday, May 18, 2024
Homeवायरल विडियोअपने बच्चे को बचाने के लिए खुद मगरमच्छ से भिड़ गई मां...

अपने बच्चे को बचाने के लिए खुद मगरमच्छ से भिड़ गई मां हिरनी, देखें Viral Video

Viral Video: सोशल मीडिया पर हर दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होता ही रहता है. कभी हमारी आम ज़िंदगी से जुड़ा हुआ वीडियो तो कभी जंगलों में जानवरों के रहन-सहन से जुड़े हुए वीडियो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं जंगल में छोटे जानवरों को खुद को जिंदा रखने के लिए हमेशा चौकन्ना रहना पड़ता है. इन जानवरों के लिए जमीन के साथ-साथ पानी में भी उतना ही खतरा होता है.

कहते हैं मां ही दुनिया में अपने बच्चों को सबसे ज्यादा प्यार करती है. फिर चाहे वो इंसान की हो या किसी जानवर की. अपने बच्चे की सुरक्षा के लिए वह अपनी जान तक कुर्बान कर देती है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

जिसमें एक मां हिरणी अपने बच्चे को बचाने के लिए अपनी जान कुर्बान कर देती है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी नदी के किनारे बहुत से हिरण मस्ती कर रहे हैं तभी उनका एक बच्चा नदी में चला जाता है और तेजी से भागने लगता है. नदी में मौजूद एक मगरमच्छ की नजर हिरण के बच्चे पर पड़ जाती है उसके बाद मगरमच्छ बच्चे को शिकार बनाने के लिए उसकी ओर दौड़ लगा देता है.

तभी बच्चे की मां हिरणी मगरमच्छ को देख लेती है. अब वह अपने बच्चे की जान बचाने के लिए पानी में कूद पड़ती है. हिरण का बच्चा अपनी जान बचाने के लिए पानी में तेजी से भागता नजर आ रहा है. लेकिन मगरमच्छ भी बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है. तभी मां हिरणी बच्चे को बचाने के लिए दोनों के बीच में आ जाती है और मगरमच्छ बच्चे को छोड़कर उसकी मां को अपना शिकार बना लेता है. वह हिरणी को निगल जाता है और बच्चा सुरक्षित पानी से बाहर चला जाता है. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स काफी भावुक हो गए.

देखें वीडियो

वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, पूरी दुनिया की कोई भी ताकत एक मां के प्यार को नहीं हरा सकती. एक मगरमच्छ से अपने बच्चे को बचाने के लिए दौड़ती एक हिरणी मां का वीडियो.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments