Sunday, July 14, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशBageshwar Dham: सनातन धर्म पर कटाक्ष करने वालों को धीरेंद्र शास्त्री, बोले-रावण...

Bageshwar Dham: सनातन धर्म पर कटाक्ष करने वालों को धीरेंद्र शास्त्री, बोले-रावण के खानदान के हैं बेचारे

Bageshwar Dham: पिछले कुछ दिनों से उपजा सनातन धर्म पर टिप्पणी का विवाद शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा। इसी बीच शनिवार को बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक और बड़ा बयान दिया है। सनातन पर कटाक्ष करने वालों के सवाल पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि ये सब रावण के खानदान के है क्या करें बेचारे। धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के दौरे पर हैं, यहां वह अपने श्रद्धालुओं को कथा सुनाएंगे और साथ ही उनकी समस्याओं का भी निकारण बताएंगे।

बारिश के चलते पंडित धीरेंद्र शास्त्री का विमान थोड़ी देर से खंडवा पहुंचा। इसके बाद हवाई पट्टी से धीरेंद्र शास्त्री का काफिला खंडवा जिले के हरसूद की ओर रवाना हो गया। जहां पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दो दिवसीय कार्यक्रम होना है। वहीं, पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि जो लोग सनातन का विरोध करते हैं वे रावण के खानदान से हैं।

रावण के खानदान से

इस दौरान बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मीडिया के साथ भी बात की। उन्होंने कहा कि भारत हिन्दू राष्ट्र हो और सनातन की जागृति हो, इसलिए यहां आए हैं। उधर, पिछले कु़छ दिनों से सनातन धर्म को लेकर चल रहे विवाद के संबंध में, धर्म पर टीका-टिप्पणी करने के संबंध में सवाल किया गया तो उसके जवाब में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सनातन पर सवाल उठाने वालों को रावण के खानदान का बताया है। उन्होंने कहा, ‘ये सब रावण के खानदान के हैं बेचारे’। अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के पहले दिन वह अपने श्रद्धालुओं को कथा सुनाएंगे तो वही रविवार को बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार लगेगा। जिसमें लोग पहुंचकर अपनी समस्याओं और परेशानियों का हाल पंडित धीरेंद्र शास्त्री से जानेंगे। सड़क से गुजरते वक्त पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अपना काफिला बीच में रोक दिया।बड़ी संख्या में लोग उनसे मिलने के लिए खड़े थे। धीरेंद्र शास्त्री के काफिले में कई गाड़ियां मौजूद थीं।

सनातन की जागृति के लिए आया हूं

काफिला रोककर उन्होंने पत्रकारों से भी बात की. सनातन धर्म को लेकर पिछले दिनों हुई राजनीति पर भी अपनी राय दी। उन्होंने कहा, ” भारत हिंदू राष्ट्र हो और सनातन की जागृति हो इसलिए हम यहां आए हैं।” सनातन पर कटाक्ष करने वालों पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि ”ये सब रावण के खानदान के हैं। ये बेचारे हैं।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments