Sunday, July 14, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशभाजपा ने तय किए चुनाव संबंधी समितियों के नाम, शाह की मंजूरी...

भाजपा ने तय किए चुनाव संबंधी समितियों के नाम, शाह की मंजूरी के बाद ऐलान

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर आधा दर्जन समितियां बनाने जा रही है। चुनाव प्रबंधन समिति, चुनाव अभियान समिति, वचन-पत्र समिति सहित आधा दर्जन समितियों की घोषणा जल्द होने वाली है। प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक बनाए जाने के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भोपाल में हैं।

प्रदेश में चुनाव का काम करने वाले बड़े नेताओं के साथ कल देर रात तक बैठकें चली हैं। बैठकों के बाद चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के साथ बैठक कर चुनाव संबंधी कार्यों के लिए गठित होने वाली आधा दर्जन समितियों के नामों को अंतिम रूप दिया है। प्रदेश के सभी बड़े नेताओं द्वारा नामों पर सहमति दिए जाने के बाद यह नाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेजे जाएंगे। प्रदेश के विधानसभा चुनाव की मानीटरिंग का काम देख रहे अमित शाह की स्वीकृति मिलने के बाद समितियों के पदाधिकारियों और सदस्यों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

प्रवक्ता आक्रमता के साथ दें जवाब

रविवार सुबह ग्यारह बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव और प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भाजपा के प्रदेश प्रवक्ताओं की बैठक ली है। बैठक में प्रदेश प्रवक्ताओं को केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं, विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाने के लिए प्रचार-प्रसार पर ध्यान देने के साथ कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टी के नेताओं द्वारा आरोप लगाए जाने पर आक्रमकता और तथ्यों के साथ जवाब देने को कहा गया है। चुनावी वर्ष में पार्टी की नीति-नीति और विचारधारा के साथ पार्टी के कार्यों को जनता तक पहुंचाने में मीडिया विभाग की अहम जिम्मेदारी है। इतना ही नहीं भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने प्रवक्ताओं को सोशल मीडिया पर सक्रियता और बढ़ाने और विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा भ्रामक, झूठी और तथ्यहीन आरोप जैसे ही भाजपा और भाजपा नेताओं पर लगाने की जानकारी पाएं, उसका पलटवार भी दृढ़ता के साथ करें, इसके टिप्स भी दिए गए हैं।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में बनाएंगे चुनावी रणनीति

भाजपा प्रदेश कार्यालय में दोपहर बाद फिर एक बड़ी बैठक होने जा रही है, जिसमें प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव और सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव के साथ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर अन्य नेताओं के साथ चुनावी रणनीति के साथ थीम सांग, मीम्स और नारों के साथ क्षेत्र के हिसाब से स्थानीय भाषाओं में गाने, गीत, कविताओं को भी अंतिम रूप देंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments