Sunday, February 25, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशCrime News: अरेरा कॉलोनी में ज्वैलर्स के घर से एक करोड़ की...

Crime News: अरेरा कॉलोनी में ज्वैलर्स के घर से एक करोड़ की लूट, एक संदिग्ध पकड़ाया

BhopalCrime News: राजधानी के अरेरा कालोनी में रहने वाले एक ज्वैलर्स के घर तीन नकाबपोश बदमाश घुस गए। बदमाशों ने महिला को चाकू अड़ाकर जेवरात उतरवा लिए और चाबी लेकर अलमारी में रखे करीब 1.30 करोड़ रुपए लूटकर भाग निकले। घर से बाहर भागते समय दूसरे बंगले के चौकीदार ने एक संदेही को दबोच लिया। सूचना मिलते ही हबीबगंज पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। देर रात तक मामले की जांच जारी थी।

जानकारी के अनुसार अनुश्री अस्पताल के पीछे ई-4, अरेरा कालोनी में रहने वाले सुशील धनवानी सर्राफा कारोबारी हैं। उनकी न्यू मार्केट अनमोल ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। बुधवार शाम को सुशील और परिवार के अन्य सदस्य अपने काम पर थे, जबकि उनकी पत्नी कीर्ति धनवानी (60) घर पर अकेली थी। शाम करीब 6.50 बजे तीन नकाबपोश बदमाश उनके घर पहुंचे। घंटी बजाने पर कीर्ति ने जैसे ही दरवाजा खोला, वैसे ही तीनों बदमाश अंदर घुस गए और उनके गले पर चाकू अड़ा दिया। उसके बाद बदमाशों ने कीर्ति के पहने हुए सारे गहने उतरवा लिए और अलमारी की चाबी छीन ली। चाबी लेने के बाद बदमाश सीधे अलमारी के पास पहुंचे और उसे खोलकर अंदर रखे करीब 1.30 करोड़ रुपए लेकर भाग निकले।

एक संदेही पकड़ाया, 6 मिनट के भीतर दिया वारदात को अंजाम

यह पूरी वारदात सामने वाले बंगले में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। कैमरे शाम 6.50 मिनट पर बदमाश अंदर दाखिल होते और 6.56 मिनट पर बाहर निकलते हुए दिखाई दिए हैं। इस दौरान सामने वाले बंगले का चौकीदार बाहर टहल रहा था। उसने धनवानी के बंगले पर अनजान लोगों को देखा तो पूछताछ के लिए मौके पर पहुंचा। संदेह होने पर उसने एक बदमाश को पड़ना चाहा तो वह धक्का देकर भागने लगा। इस बीच बंगले के अंदर से कीर्ति की आवाज सुनाई दी। उसके बाद चौकादीर ने अन्य लोगों की मदद से दूसरे बदमाश को दबोच लिया, लेकिन उसका साथी भागने में सफल रहा।

इनका कहना है

अरेरा कालोनी में लूट हुई है, जिसमें एक संदेही को पकड़ा गया है। लूटी गई रकम लैंड डील की बताई जा रही है। कुल रकम कितनी थी, इसको लेकर वेरीफाई किया जा रहा है। वारदात के तरीके से किसी परिचित के शामिल होने का अंदेशा है, जिसे रकम की जानकारी थी और यह रकम कहां रखी होगी, इसका भी पता होगा। पकड़े गए संदेही से पूछताछ जारी है, जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।
हरिनारायणाचारी मिश्र, पुलिस आयुक्त

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments